Redmi K20 स्मार्टफोन लीक्स : क्या ये होगा वनप्लस 7 किलर स्मार्टफोन ? , Redmi K20 leaks and specifications

जैसा कि आप जानते ही होंगे पिछले कुछ समय से चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Redmi के फ्लैगशिप स्मार्टफोन की चर्चा जोरों शोरों पर है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि Redmi के स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर वाले इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन का नाम Redmi K20 होगा। हाल ही में Xiaomi की ओर से जानकारी मिली थी कि यहां ‘K’ का मतलब किलर है। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि Redmi का यह नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 कितना किलर होता है और क्या यह स्मार्टफोन वनप्लस 7 को टक्कर दे पाता है ?
बहरहाल, इस स्मार्टफोन की ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही फोन से जुड़ी काफी जानकारी हमें मिल चुकी है हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस स्मार्टफोन में मौजूद सभी स्पेसिफिकेशंस स्पष्ट रूप से नहीं बताए गए हैं लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हम आपको Redmi K20 स्मार्टफोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस के विषय में बताना चाहेंगे। खबरे आ रही है कि इस स्मार्टफोन में एक OLED पैनल देखने को मिलेगा साथ ही फोन में बेजल लेस डिस्पले देने के लिए कंपनी पॉपअप कैमरे के साथ फोन को लांच करेगी।

ये भी पढ़िए : OnePlus 7 Pro हुआ भारत में लॉन्च, दुनिया का सबसे तेज चलने वाला स्मार्टफोन !

Redmi K20 स्मार्टफोन से जुड़ी लीक के आधार पर कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफोन में 6.39 इंच का पैनल देखने को मिलेगा जिसका रेजोल्यूशन 1080×2340 पिक्सेल होगा साथ ही इसका अस्पेक्ट रेशिओ 19.5:9 होगा। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि यह लगभग कंफर्म हो चुका है कि Redmi K20 स्मार्टफोन में क्वालकॉम का लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 855 देखने को मिलेगा। हालांकि स्मार्टफोन में मौजूद रैम के विषय में अभी कुछ कहना संभव नहीं है लेकिन हमारा अनुमान है कि इस स्मार्टफोन को 6GB रैम और 8GB रैम के साथ दो वेरिएंट में लॉन्च हो सकते हैं।
कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे आपको Redmi के इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। मुख्य कैमरा की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में भी अन्य सभी स्मार्टफोन मैन्युफैक्चर का पसंदीदा सोनी का 48 मेगापिक्सल का सेंसर दिया जाएगा जिस का अपरचर f/1.7 का होगा। इसके अलावा एक 12 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का कैमरा भी रीयर साइड पर मौजूद होगा। सेल्फी के दीवानों के लिए इस स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का f/2.0 अपरचर सेंसर मौजूद होगा जो एक पॉपअप कैमरे के रूप में दिया जाएगा।

फोन में मौजूद अन्य स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Redmi के अन्य सभी स्मार्टफोन की तरह इस फोन में भी एक 4000 एमएच की बैटरी मौजूद होगी जो 27 वॉट फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ आएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दे ये स्मार्टफोन रेड, ब्लू और ब्लैक तीन कलर विकल्प में लॉन्च किया जाएगा। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि Redmi के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की कीमत भारत में क्या होती है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here