Redmi Go लॉन्च हुआ मात्र ₹4,499 में, जानिए इसके स्पेसिफिकेशंस और उपलब्धता के बारे में, Redmi Go specifications

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने भारत में एंड्रॉयड गो प्लेटफार्म पर चलने वाला अपना पहला स्मार्टफोन लांच कर दिया है जिसका नाम रेडमी गो। दरअसल, इस स्मार्टफोन को हाल ही में फिलीपींस में भी लांच किया गया था लेकिन आखिरकार भारत में भी इस स्मार्टफोन पर से पर्दा उठा दिया गया है। फोन की मुख्य खासियत है कि यह एंड्रॉयड गो प्लेटफार्म पर चलने वाला स्मार्टफोन है। यदि आप एंड्रॉयड गो प्लेटफॉर्म के बारे में नहीं जानते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे एंड्राइड गो प्लेटफार्म गूगल की तरफ से डिजाइन किया गया है जो खराब कनेक्टिविटी में भी काफी अच्छे तरीके से कार्य करने में सक्षम है। रेडमी गो स्मार्ट फोन में काफी सारी एंड्रॉयड गो एप्लीकेशंस पहले से ही प्री इंस्टॉल्ड है। चलिए अब आपको इस फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हो।

Redmi Go लॉन्च हुआ मात्र ₹4,499 में, जानिए इसके स्पेसिफिकेशंस और उपलब्धता के बारे में, Redmi Go specifications

Table of Contents

Redmi Go स्पेसिफिकेशंस

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, इसमें 5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सल) डिस्प्ले है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो स्मार्टफोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ 1 जीबी रैम और एड्रेनो 308 जीपीयू का इस्तेमाल हुआ है। इस स्मार्टफोन में 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे एक माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। 
Redmi Note 7 Pro भारत में हुआ लॉन्च, 48 MP रियर कैमरा और स्नैपड्रेगन 675 है मौजूद !
ये स्मार्टफोन सिंगल रीयर कैमरा सेटअप के साथ आता है जहां 8 मेगापिक्सल का कैमरा है वही सेल्फी के दीवानों के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट साइट पर मौजूद है। 
इस स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प दिए गए हैं उदाहरण के तौर पर Redmi Go फोन वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो यूएसी पोर्ट, ब्लूटूथ 4.1 कनेक्टिविटी, 3.5 मिलीमीटर हेडफोन जैक और 4जी वीओएलटीई कनेक्टिविटी के साथ आता है। फोन में एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल है। इस स्मार्टफोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो आप के 1 दिन के इस्तेमाल के लिए काफी होगी।

Redmi Go लॉन्च हुआ मात्र ₹4,499 में, जानिए इसके स्पेसिफिकेशंस और उपलब्धता के बारे में, Redmi Go specifications


Redmi Go कीमत और उपलब्धता

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो यह फोन भारत में ₹4499 में लांच किया गया है और इसकी बिक्री 22 मार्च से  Flipkart और mi.com पर दोपहर 12:00 बजे से होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस स्मार्टफोन को Mi Home Store से भी खरीद सकते हैं। यह स्मार्टफोन ब्लू और ब्लैक रंग में उपलब्ध है साथ ही इस फोन पर जिओ की ओर से ऑफर भी उपलब्ध है जिसके अनुसार जिओ आपको ₹2200 का कैशबैक और 100 जीबी तक का डेटा प्रदान कर रहा है।
x

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here