redmi-earbuds-s-one-lakh-units-sold-within-a-week

जैसे कि आप जानते होंगे कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने हाल ही में भारत में अपने नए ट्रू वॉयरलैस इयरबड्स Redmi Earbuds S लांच किए थे। दरअसल, ये इयरबड्स भारत में काफी किफायती दाम पर लांच किए गए थे। इनकी कीमत भारतीय मार्केट में ₹2000 से भी कम रखी गई थी।

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार भारत में इन इयरबड्स को जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है। एक हफ्ते के भीतर इस इयरबड्स की एक लाख से भी ज्यादा यूनिट बेची जा चुकी है। इस बात की पुष्टि खुद शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन के द्वारा ट्विटर पर की गई है।

मनु कुमार जैन ने 3 जून को अपने ट्विटर अकाउंट पर इस बात की पुष्टि की थी कि भारत में बिकने वाले ट्रू वायलेंस इयरफोंस के स्पेस में 15% शेयर केवल Redmi Earbuds S का है। गौर करने वाली बात ये है कि यह 15% शेयर रेडमी ने मात्र एक हफ्ते में ही हासिल कर लिया है।

ये भी पढ़िए : Realme Buds Air Neo भारत में लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

जैसे कि आप जानते ही होंगे रेडमी ब्रांड के स्मार्टफोन पहले से ही भारत में काफी लोकप्रिय रहे हैं। ऐसे में सस्ते ट्रू वॉयरलैस इयरबड्स लॉन्च करके कंपनी ने निश्चित तौर पर उपभोक्ताओं का ध्यान आकर्षित किया है।

भारत में वैसे तो काफी सारे ट्रू वॉयरलैस इयरफोंस के विकल्प है लेकिन किफायती दाम पर किसी बड़े ब्रांड वाले इयरफोन देखने को नहीं मिले थे। हालांकि किफायती दामों पर Noise के इयरबड्स काफी लोकप्रिय है। रेडमी ब्रांडिंग के अंतर्गत कंपनी के ये इयरबड्स यूजर को बेहद पसंद आए और इसका उदाहरण हमने Redmi Earbuds S की एक हफ्ते की सेल में भी देखा है।

रेडमी के ये इयरबड्स 7.2 मिलीमीटर के ड्राइवर के साथ आते हैं। इन इयरबड्स में Realtek RTL8763BFR ब्लूटूथ चिप का इस्तेमाल किया गया है जिसकी सहायता से यूजर्स वॉइस असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस इयरबड्स में बाहर की नॉइज को भी कम किया जा सकेगा।

 ये इयरबड्स ब्लूटूथ 5.0 के साथ आते हैं ऐसे में यूजर्स को अच्छी कनेक्टिविटी मिलने का भरोसा मिलता है। यह इयरबड्स IPX4 सर्टिफिकेशन के साथ भी आते है। यूजर्स इन इयर बड्स का इस्तेमाल जिमिंग के दौरान भी कर सकेंगे क्योंकि यह स्वेट और स्प्लैश प्रूफ है।यह बर्ड्स काफी लाइटवेट है। इन दोनों इयरबड्स का हर एक का वजन मात्र 4.1 ग्राम है।

Redmi Earbuds S में 300 mAh की बैटरी देखने को मिलती है। यह इयरबड्स 4 घंटे का म्यूजिक प्ले बैक टाइम देते हैं। हालांकि, केस की सहायता से यूजर्स को एक्स्ट्रा 12 घंटे तक का म्यूजिक प्ले बैक टाइम भी मिल सकेगा। इन बड्स के साथ यूजर्स को low-latency मोड भी देखने को मिलता है। ऐसे में यूजर्स को गेमिंग या वीडियो के समय साउंड मिलने में ज्यादा देरी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here