Redmi 7A लॉन्च हुआ भारत में, 4000 mAh बैटरी वाले इस फोन की कीमत ₹5,999 से शुरू ! , Redmi 7A launched in India, know specifications and price

Table of Contents

Redmi 7A launched in India

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेडमी ने वादे के मुताबिक अपना नया एंट्री लेवल का स्मार्टफोन रेडमी 7a भारत में लॉन्च कर दिया है। अपनी जानकारी के लिए बता दें इस स्मार्टफोन को मई महीने में ही चीन में लॉन्च कर दिया गया था। दरअसल यह स्मार्टफोन रेडमी 6a का अपग्रेड है जहां कई जगहों पर अपग्रेड देखने को मिलते हैं। मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की बड़ी बैटरी देखने को मिलती है साथ ही भारतीय उपभोक्ताओं के लिए खासतौर पर इस स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का Sony IMX486 कैमरा दिया गया है।

Redmi 7A price and launch offers

रेडमी 7a स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹5999 रखी गई है जिसमें 2gb रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिलता है जबकि 2GB रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत ₹6199 रखी गई है। लॉन्च ऑफर के तहत कंपनी इस स्मार्टफोन पर ₹200 का डिस्काउंट दे रही है जिसके अनुसार इस स्मार्टफोन के शुरुआती वैरीअंट को मात्र ₹5799 में खरीदा जा सकेगा। इस स्मार्टफोन की पहली सेल 11 जुलाई से ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट mi.com और मी होम्स पर की जाएगी हालांकि कुछ समय बाद यह स्मार्टफोन आपके नजदीकी स्टोर पर भी मिल सकता है। यह स्मार्टफोन 3 रंग के विकल्प के साथ आता है – Matte Black, Matte Blue और Matte Gold।

ये भी पढ़िए : Redmi K20 में होगा Snapdragon 730 प्रोसेसर, कंपनी ने कहा सबसे फास्ट प्रोसेसर है ये !

Redmi 7A Specifications

डिस्प्लेRedmi 7A में 5.45 इंच की एचडी (720×1440 पिक्सल) स्क्रीन है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है।

प्रोसेसरइसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। रैम और स्टोरेज पर आधारित फोन के दो वेरिएंट हैं- 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज। आपकी जानकारी के लिए बता दे फोन की स्टोरेज को एक माइक्रो एसडी कार्ड के सहायता से 256gb तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमराजैसा कि हमने आपको पहले भी बताया था कि खासतौर पर भारतीय उपभोक्ताओं के लिए रेडमी 7ए के पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल का Sony IMX486 कैमरा है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस से लैस है। हैंडसेट में एआई फेस अनलॉक सपोर्ट के साथ आने वाला 5 मेगापिक्सल का सेंसर है।

बैटरीएक सस्ता स्मार्टफोन होने के बावजूद इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,000 एमएएच की है और यह 10 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस बात से यह सुनिश्चित हो जाता है कि आपको इस स्मार्टफोन के साथ एक बढ़िया बैटरी बैकअप देखने को मिलेगा।

कनेक्टिविटी विकल्पएक एंट्री लेवल स्मार्टफोन के तौर पर इस स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प दिए गए हैं उदाहरण के तौर पर 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here