Redmi 7A जल्द होगा भारत में लॉन्च, मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर किया कंफर्म , Xiaomi is gearing up to launch Redmi 7A

Xiaomi is gearing up to launch Redmi 7A

आपकी जानकारी के लिए बता दे चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी बेहद जल्द भारत में अपने रेडमी ब्रांड के अंतर्गत नई एंट्री लेवल स्मार्टफोन Redmi 7A को लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल, इस बात की पुष्टि खुद Xiaomi India के प्रमुख मनु कुमार जैन के द्वारा की गई है। मनु कुमार जैन ने स्मार्ट देश का स्मार्टफोन हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए बताया कि जल्द ही भारत में रेडमी 7A स्मार्टफोन लॉन्च किया जाने वाला है।

MD Manu Kumar Jain shares a post on twittter

हालांकि, मनु कुमार जैन ने इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट के विषय में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है और ना ही इसकी कीमत का खुलासा किया गया है। लेकिन खबरों की मानें तो जल्द ही यह स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में दस्तक देगा। अगर कीमत की बात की जाए तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह स्मार्टफोन पहले भी लॉन्च किया जा चुका है। दरअसल, चीनी मार्केट में रेडमी 7A स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 549 चीनी युआन रखी गई है जो भारतीय रुपयों में लगभग ₹5500 होते हैं। इस कीमत पर 2GB रैम + 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिलता है। 3GB रैम + 32जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत चीनी मार्केट में 599 चीनी युआन यानी लगभग ₹6000 रखी गई है। हमारा अनुमान है कि भारत में भी इस स्मार्टफोन की कीमत इसी के आस पास रखी जा सकती है। ट्विटर पर शेयर किए गए एक पोस्ट में मनु कुमार जैन ने यह भी बताया कि साल 2019 के अप्रैल महीने तक 2 करोड़ 36 लाख यूनिट रेडमी 4a, रेडमी 5a और रेडमी 6a की बेची जा चुकी है।
#BelieveMiOrNot! 🤓

Total no. of #Redmi 4A, 5A & 6A phones sold in India = 23.6M units (till April ’19), which is > population of #Australia! 💪

And now #SmartDeshKaSmartphone #Redmi7A is coming to continue the legacy! 🎉🎉

Mi Fans! Any guesses on launch date? 😎#Xiaomi ❤️ pic.twitter.com/mHg7bdEjLY

— Manu Kumar Jain (@manukumarjain) June 28, 2019

 Redmi 7A Specifications

डिस्पले – इस फोन में 5.45 इंच की एचडी (720×1440 पिक्सल) स्क्रीन है जिसका 18:9 आस्पेक्ट रेशियो है।
प्रोसेसर – इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। 
कैमरा – इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है जबकि स्मार्टफोन में सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।
बैटरी और कनेक्टिविटी विकल्प – स्मार्टफोन में 4,000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 10W चार्जिंग को सपॉर्ट करती है। 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस जैसे विकल्प मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here