realme-xt-launched-in-india-with-64-mp-quad-camera-setup-know-the-price-and-specifications

Realme XT with 64MP Quad camera setup !

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने आज भारत में अपना नया स्मार्टफोन Realme XT लॉन्च कर दिया है। दरअसल, इस स्मार्टफोन की मुख्य खासियत फोन में मौजूद 64 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा सेटअप है। यह स्मार्टफोन पहले ही चीन में लांच किया जा चुका है। उसी समय से इस फोन का इंतजार भारतीय मार्केट में बड़ी बेसब्री से किया जा रहा था। बेहतरीन फीचर्स वाले इस स्मार्टफोन की कीमत भी काफी आकर्षक रखी गई है। दरअसल इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹15999 है जो पिछले स्मार्टफोन Realme X (review) से भी कम है।

Realme also launched iconic cases, Powerbank and Realme wireless earbuds

रियलमी XT स्मार्टफोन के अलावा कंपनी ने रियलमी के आईकॉनिक केस भी लॉन्च किए। साथ ही रियलमी पावर बैंक और रियलमी वॉयरलैस इयरबड्स भी लॉन्च किए है। पूरी लॉन्च इवेंट में कंपनी इस स्मार्टफोन के कैमरे को लेकर काफी तारीफ कर रही थी। दरअसल, स्मार्टफोन में 64 मेगापिक्सल कैमरे के अलावा अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, माइक्रोलेंस और पोट्रेट लेंस भी शामिल है। चलिए अब फोन में मौजूद अन्य मुख्य विशेषताओं की बात करते है। यह स्मार्टफोन पावरफुल स्नैपड्रेगन 712 एआई प्रोसेसर के साथ आता है। साथ ही फोन में 4000 mAh की बैटरी 20 वॉट के फास्ट चार्जर के साथ दी गई है।

ये भी पढ़िए : Realme XT Pro में मिल सकती है 90 Hertz डिस्प्ले, कीमत होगी काफी कम !

Realme XT Price and Availability

कीमत और उपलब्धता के विषय में जानकारी देते हुए आपको बताना चाहेंगे, इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹15999 रखी गई है। इस कीमत में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिलता है। इसके अलावा ये स्मार्टफोन 6+64 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 8+128जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट में भी उपलब्ध है। इनकी कीमत क्रमशः ₹16999 और ₹18999 रखी गई है। ये स्मार्टफोन पर्ल व्हाइट और पर्ल ब्लू रंग के विकल्प में मौजूद है।

Launch offers

इस स्मार्टफोन की पहली सेल 16 सितंबर को दोपहर 12:00 बजे से फ्लिपकार्ट और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट realme.com पर की जाएगी। दरअसल, इस स्मार्टफोन की खरीदारी पेटीएम यूपीआई से करने पर उपभोक्ताओं को ₹2000 तक का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा कंपनी के पहले 64000 कस्टमर्स को 6 महीने तक स्क्रीन रिप्लेसमेंट वारंटी भी दी जा रही है। चलिए अब इस स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

Specifications

डिस्पले6.4 इंच का सुपर एमोलेड स्क्रीन वाटरड्रॉप नॉच के साथ
प्रोसेसरऑक्टाकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर 
कैमरा16+8+2+2 क्वॉड रीयर कैमरा, 16 MP सेल्फी कैमरा
बैटरी4,000 एमएएच की बैटरी 20 वॉट की VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग के साथ
अन्य फीचर्सइन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, फ्रंट और बैक पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here