realme-x50-pro-5g-will-be-indias-first-5g-smartphone-might-cost-this-much

जहां एक तरफ भारत में 5G नेटवर्क का रोल आउट अभी शुरू भी नहीं हुआ है वहीं दूसरी ओर काफी सारी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भारत में सबसे पहले 5G स्मार्टफोन को लांच करने का दावा कर रही है। हाल ही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी ने ट्विटर के जरिए यह कंफर्म कर दिया है कि भारत में पहला 5G स्माटफोन Realme X50 Pro 5G के तौर पर भारत में रियलमी कंपनी की ओर से लांच किया जाएगा। इस स्मार्टफोन की लॉन्च को अब ज्यादा समय बाकी नहीं है, आने वाले कुछ दिनों में यह स्मार्टफोन लांच कर दिया जाएगा।

फ्लैगशिप प्रोसेसर से होगा लैस

आपकी जानकारी के लिए बता दें यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर मौजूद होगा। जैसे कि हमने आपको पहले भी बताया कि यह 5G कनेक्टिविटी के साथ भारत में लांच किया जाएगा। कंपनी इस स्मार्टफोन के विषय में पिछले काफी समय से ट्विटर पर जानकारी शेयर करती हुई आई है। हालांकि, अभी कंपनी ने इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और कीमत के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दी है लेकिन फिर भी स्मार्टफोन से जुड़ी काफी जानकारी सामने आ रही है।

पंच हॉल डिस्प्ले डिजाइन की संभावना

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन में एक पंच हॉल डिस्प्ले ऑफर कर सकती है। रियलमी कंपनी के इससे पहले भी लॉन्च किए गए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में AMOLED डिस्पले देखने को मिली थी। ऐसे में यह लगभग कंफर्म समझा जा सकता है कि कंपनी के इस 5G कनेक्टिविटी के साथ आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में निश्चित तौर पर AMOLED डिस्प्ले दी जा सकती है। इससे पहले भी कंपनी अपने बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन में क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ मार्केट में अपनी छाप छोड़ चुकी है। कंपनी अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में निश्चित तौर पर क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप ऑफर कर सकती है। हालांकि, अभी कंपनी के द्वारा इस स्मार्टफोन के कैमरा डिपार्टमेंट के विषय में कोई अहम जानकारी नहीं दी गई है।

कीमत हो सकती है लगभग 50,000 रुपए

स्मार्टफोन की कीमत के विषय में तो रियलमी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन पिछले काफी समय से इस स्मार्टफोन की कीमत का अनुमान लगाया जा रहा है। हाल ही में एक रिपोर्ट के मुताबिक बताया जा रहा है कि Realme X50 Pro 5G की कीमत लगभग ₹50,000 के आसपास रखी जा सकती है। जाहिर है कोई भी नई टेक्नोलॉजी पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में ही देखने को मिलती है। ऐसे में इस स्मार्टफोन की कीमत कम होने की आशा करना तो व्यर्थ होगा। जैसे कि हमने आपको पहले भी बताया कि अभी के लिए भारत में 5G नेटवर्क उपलब्ध नहीं है। अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि इस 5G स्मार्टफोन के लॉन्च हो जाने के बाद भारत में 5G नेटवर्क को कितना समय लगता है !

ये भी पढ़िए | Netflix का सब्सक्रिप्शन मात्र 5 रुपए में, ये ऑफर केवल नए यूजर्स के लिए

ये भी पढ़िए | टिकटोक बनाने के चक्कर में ट्रेन से गिरा युवक, ये वीडियो रोंगटे खड़े कर देगा

ये भी पढ़िए | WhatsApp Pay जल्द होने वाला है लॉन्च, NPCI से मिली हरी झंडी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here