Realme X भारत में दूसरी छमाही में लॉन्च किया जाएगा, जानिए फीचर्स और कीमत , Realme X to launch in India in second half of 2019

जैसा कि आप जानते ही होंगे, हाल ही में चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने चीन में अपना नया स्मार्टफोन Realme X और Realme X Lite लॉन्च कर दिया है। दरअसल, Realme X Lite स्मार्टफोन भारत में लॉन्च हुए Realme 3 Pro का ही एक नया नाम है लेकिन Realme X स्मार्टफोन एक पूर्णता नया स्मार्टफोन है। कुछ समय पहले ही Realme India के सीईओ माधव सेठ के द्वारा कंफर्म किया गया था कि भारत में Realme X स्मार्टफोन जल्द ही लांच किया जाएगा।

हाल ही में Realme Officials के द्वारा कंफर्म किया गया है कि Realme X स्मार्टफोन 1 जून से चीन में सेल के माध्यम से खरीदा जा सकता है तो वहीं भारत में भी इस स्मार्टफोन की लॉन्च के विषय में जानकारी मिली है। Realme के द्वारा सूचना दी गई है कि Realme X स्मार्टफोन को भारत में 2019 की दूसरी छमाही में लांच किया जाएगा जिससे यह साफ हो जाता है कि भारत में यह स्मार्टफोन जुलाई के बाद कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। हमारा अनुमान है कि Realme X स्मार्टफोन को भारत में जुलाई या अगस्त महीने में लॉन्च किया जा सकता है।
Realme X स्मार्टफोन चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है जिसके कारण फोन में मौजूद स्पेसिफिकेशंस सामने आ चुके हैं। दरअसल, Realme X स्मार्टफोन में काफी शानदार स्पेसिफिकेशंस देखने को मिलते हैं उदाहरण के तौर पर यह कंपनी का पहला इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन है क्योंकि फोन में एक अमोलेड डिस्पले दी गई है साथ ही फोन को पूरी तरह से bezel less बनाने के लिए इस फोन में पोप अप सेल्फी कैमरे का इस्तेमाल किया गया। चीन में लांच किए गए Realme X में स्मार्टफोन में स्नैपड्रेगन 710 इस्तेमाल में लाया गया लेकिन खबरों की मानें तो भारत जैसी कंपटेटिव मार्केट में इस स्मार्टफोन को स्नैपड्रेगन 730 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है।
चलिए अब आपको Realme X स्मार्टफोन के चीनी वेरिएंट में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बता देते हैं।
सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की, इसमें 1080X2340 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.53 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन 91.2 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो के साथ आता है और इसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:5 है। रियलमी एक्स स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन के साथ आती है।
अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो ऐंड्रॉयड 9 पाई पर बेस्ड ColorOS 6.0 पर काम करने वाले इस फोन में स्नेपड्रैगन 710 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। फोन चीन में 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में उपलब्ध है।
कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे फोन में 48 मेगापिक्स्ल का प्राइमरी और 5 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन में अपर्चर f/2.0 के साथ 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन को पावर देने के लिए 3775mAh की बैटरी दी गई है जो VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।
आपकी जानकारी के लिए बता दे हाल ही में Redmi K20 और Redmi K20 Pro को भी चीन में लॉन्च कर दिया गया है जो बेहद जल्द भारत में लॉन्च किए जाएंगे !


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here