realme-v3-the-cheapest-5g-phone

जैसे कि आप जानते हैं आने वाला समय 5G का है। ऐसे में कई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपना 5G स्मार्टफोन डिवेलप करने में लगी है। हालांकि, भारत ने अभी 5G आने में काफी देरी हो सकती है।

फिर भी दुनिया के कई देशों के कुछ भाग में 5G टेक्नोलॉजीे शुरू कर दी गई है। जैसे कि आप जानते हैं कोई भी नई टेक्नोलॉजी शुरुआत में फ्लैगशिप एवं प्रीमियम स्मार्टफोन में ही देखने को मिलती है।

इसी प्रकार कई 5G स्मार्टफोन मार्केट में मौजूद तो है लेकिन वे फ्लैगशिप एवं प्रीमियम सेगमेंट के स्मार्टफोन है। कुछ कंपनियां मिड सेगमेंट में भी 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर चुकी है। आज हम आपको एक ऐसे एंट्री लेवल स्मार्टफोन के विषय में बताने वाले हैं जो अभी तक का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं बेहद लोकप्रिय चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme के द्वारा हाल ही में लांच किए गए स्मार्टफोन Realme V3 की।

ये भी पढ़िए : Apple का ये फोन दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बना

ये स्मार्टफोन हाल ही में चीनी मार्केट में लांच किया गया है। चीनी मार्केट में इसकी शुरुआती कीमत 999 युवान रखी गई है जो कि भारतीय रुपए में करीब ₹10500 होती है। इस कीमत यूजर्स को 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिलता है।

फोन के दूसरे वेरिएंट 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज की कीमत 1399 युवान रखी गई है जो भारतीय रुपए में करीब ₹15000 होती है। फोन के टॉप वेरिएंट की कीमत 1599 युवान रखी गई है जो भारतीय रुपए में करीब ₹17000 होती है। इस कीमत पर 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट ऑफर किया गया है।

बता दे ये स्मार्टफोन चीनी मार्केट में प्री बुकिंग के जरिए पहले से ही उपलब्ध है। आज इस स्मार्टफोन की पहली सेल की जा रही है।

चलिए अब बात कर लेते हैं फोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस की।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस फोन में 6.5 इंच एचडी+ डिस्प्ले देखने को मिलती है जो 720×1600 रेजॉलूशन पिक्सल के साथ आती है। प्रोसेसर की बात करे तो फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 720 प्रोसेसर और 8 जीबी तक रैम मौजूद है। फोन 128 जीबी स्टोरेज तक विकल्प के साथ आता है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा से ठोक दिया गया है। 13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे के साथ 2 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है।

अगर आप इस स्मार्टफोन का भारत में इंतजार कर रहे हैं तो बता दे अभी कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई। हमारा अनुमान है कि ये स्मार्टफोन भारत में जल्द देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि अभी भारत में 5G दूर-दूर तक मौजूद नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here