realme-to-launch-its-own-tv-lineup-in-india-ready-to-take-on-xiaomi

जैसा कि आप जानते ही हैं चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme बेहतरीन स्मार्टफोन बनाने के लिए जानी जाती है। इस स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने लगभग डेढ़ साल में वो लोकप्रियता हासिल कर ली है जो आसान नहीं है। न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व में कम कीमत में बेहतरीन स्पेसिफिकेशन वाले स्मार्टफोन लॉन्च करके कंपनी को जबरदस्त सपोर्ट मिला है। हाल ही में मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कंपनी बेहद जल्द अपनी टीवी रेंज को भी मार्केट में उतारने की तैयारी कर रही है। बताते चलें स्मार्टफोन के अलावा कंपनी पहले भी पावर बैंक्स, इयरफोन इत्यादि एसेसरीज लॉन्च कर चुकी है। (Realme TV)

इस कंपनी की लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि साल 2019 में कंपनी काफी लोकप्रिय स्मार्टफोन कंपनियों को पीछे छोड़कर अपना स्थान भारत की टॉप 5 स्मार्टफोन कंपनियों की सूची में शुमार कर चुकी है। दरअसल, इंटरनेशनल डाटा कॉरपोरेशन की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2019 के पहले क्वार्टर में कंपनी का मार्केट शेयर 6% था जो तीसरे क्वार्टर में बढ़कर 14.3% पहुंच गया था।

एक रिपोर्ट के मुताबिक रियलमी के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर ने कहा है कि कंपनी 2020 में अपनी टीवी रेंज को लांच करने की तैयारी में है। दरअसल, कंपनी अपना खुद का एक इकोसिस्टम तैयार करना चाहती है जहां कंपनी के सभी गैजेट आपस में सिंक्रनाइज होकर यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस दे सके। आपकी जानकारी के लिए बता दें हाल ही में कंपनी ने अपना खुद का डिजिटल पेमेंट सिस्टम “PaySa” भी लांच किया था।

ये भी पढ़िए | 8GB रैम वाला स्मार्टफोन मात्र ₹12,999 में, आसान किस्तों पर भी मौजूद

ना केवल टीवी बल्कि कंपनी अपनी एक नई ऑफलाइन सीरीज पर भी कार्य कर रही है। दरअसल, इस सीरीज के अंतर्गत आने वाले स्मार्टफोन ऑफलाइन खरीदे जा सकेंगे। ऐसे में जो उपभोक्ता स्मार्टफोन को खरीदने से पहले उसे टच करके बिल्ड क्वालिटी और एस्थेटिक को फील करना चाहते हैं, उनको ये स्मार्टफोन पसंद आ सकते है।

ये भी पढ़िए | दिल्ली वालो का फोन चोरी होने पर भारत सरकार ढूढ़ेंगी, जानिए पूरी प्रक्रिया

बताते चले हाल ही में कंपनी ने भारत में अपना Realme 5i स्मार्टफोन लॉन्च किया था। दरअसल, यह स्मार्टफोन एक एंट्री लेवल का स्मार्टफोन कहा जा सकता है क्योंकि फोन की कीमत ₹10,000 से भी कम रखी गई है। मात्र ₹8,999 की शुरुआती कीमत पर लांच किए गए रियलमी 5i स्मार्टफोन में 4 कैमरे और 5000 एमएएच की बड़ी बैटरी देखने को मिलती है। फोन में Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के कॉम्बिनेशन के साथ दिया गया है।

ये भी पढ़िए | iPhone SE 2 से जुड़ी खास बातें, नया एंड्रॉयड फ़ोन लेने से पहले जरूर पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here