realme-smart-tv-launched-in-india-know-price-and-specifications

Realme Smart TV launched in India

स्मार्टफोन मार्केट में जबरदस्त स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद अब रियलमी ने स्मार्ट टीवी सेगमेंट में भी अपने कदम रख दिए है। आज रियलमी ने भारतीय मार्केट में अपनी दो नई Realme Smart TV लांच कर दी है। ये स्मार्ट टीवी केवल एचडी रिजॉल्यूशन के साथ आते हैं अगर आप 4K स्मार्ट टीवी खरीदने का विचार बना रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। रियलमी भविष्य में 4K रिजॉल्यूशन के साथ भी स्मार्ट टीवी लॉन्च करने का प्लान बना रही है।

Pricing

रियलमी की ये स्मार्ट टीवी 32 इंच और 48 इंच की डिस्प्ले के साथ आती है। कंपनी की 32 इंच की स्मार्ट टीवी की कीमत भारत में ₹12999 रखी गई है। ₹21999 की कीमत पर 43 इंच की स्मार्ट टीवी लॉन्च की गई है। इन दोनों स्मार्ट टीवी की सेल फ्लिपकार्ट पर 2 जून को दोपहर 12:00 बजे से की जाएगी। फ्लिपकार्ट के अलावा ये दोनों स्मार्ट टीवी कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से भी खरीदी जा सकती है। रियलमी ने बताया कि ये स्मार्ट टीवी बेहद जल्द ऑफलाइन स्टोर पर भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Specifications

जैसे कि हमने पहले ही बताया कि ये स्मार्ट टीवी 32 इंच और 43 इंच डिस्प्ले के साथ आती है। चलिए अब डिस्प्ले के बारे में विस्तार से जान लेते हैं। दरअसल, 32 इंच वाली डिस्प्ले 1366×768 पिक्सल (एचडी-रेडी) रिजॉल्यूशन के साथ आती है तो वहीं 43 इंच डिस्प्ले वाली स्मार्ट टीवी 1920×1080 पिक्सल (फुल-एचडी) रिजॉल्यूशन के साथ आती है। दोनों स्मार्ट टीवी 400 निट्स तक की ब्राइटनेस के साथ आती है।

iPhone SE की 5 खासियत जो इसे बनाती है सुपर स्मार्टफोन !

इन दोनों स्मार्ट टीवी में मीडियाटेक चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। दरअसल, ये दोनों टीवी मीडियाटेक एमएसडी6683 प्रोसेसर से पावर्ड है। दोनों ही स्मार्ट टीवी में 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है। यह दोनों स्मार्ट टीवी एंड्राइड टीवी है जो एंड्राइड 9 पाई पर चलती है। इन टीवी में बेहतर कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 का सपोर्ट दिया गया है।

इस टीवी में Netflix, Amazon Prime Video और YouTube जैसी आप पहले से ही प्री इंस्टॉल्ड है। बताते चलें दोनों ही टीवी में प्ले स्टोर मौजूद है जिसकी सहायता से आप अन्य एप्लीकेशंस को भी डाउनलोड कर सकेंगे।

यहां पर कंपनी ने डॉल्बी ऑडियो का सपोर्ट दिया है। ये दोनों टीवी 4 स्पीकर सिस्टम के साथ आती है जहां दो फुल रेंज ड्राइवर देखने को मिलते हैं और इनके साथ दो टि्वटर्स मौजूद है। बताते चले ये स्पीकर्स 24 वॉट रेटेड साउंड आउटपुट के लिए जाने जाते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here