Realme q to launch on 13 October

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme अपनी नई सीरीज को लाने की तैयारी में है। खबरों के मुताबिक कंपनी बेहद जल्द Q सीरीज के अंतर्गत एक नया स्मार्टफोन Realme Q लॉन्च करने की तैयारी में है।

हालांकि, अभी इस स्मार्टफोन के विषय में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी की ओर से भी इस फोन के विषय में कुछ नहीं बताया गया है। हाल ही में चीन में एक वेबसाइट पर इस स्मार्टफोन को देखा गया है।

वेबसाइट पर लिस्टिंग के अनुसार इस स्मार्टफोन में 5G टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकती है। लिस्टिंग के अनुसार इस स्मार्टफोन में मिलने वाले कुछ अन्य स्पेसिफिकेशंस की जानकारी भी सामने आई है।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। फोन में 6.5 इंच का एलसीडी फुल एचडी प्लस डिस्पले होने की बात कही जा रही है। इस डिस्प्ले का एस्पेक्ट रेशों 20:9 का होगा।

6GB रैम के साथ फोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर होने की बात कही जा रही है। स्मार्टफोन में यूजर को 128GB तक इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलेगी। इसके अलावा एक 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज का किफायती वेरिएंट भी मौजूद हो सकता है।

स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के अलावा फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मौजूद होगा। साथ ही 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी इस फोन का हिस्सा होगा। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद होगा।

फोन में लगभग 5000 एमएएच की एक बैटरी होने का दावा किया जा रहा है। जैसे कि हमने पहले भी बताया यह स्मार्टफोन 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग की टेक्नोलॉजी के साथ आ सकता है। यदि ऐसा होता है तो बजट सेगमेंट में यह स्मार्टफोन काफी आकर्षक विकल्प बन सकता है।

खबरों के मुताबिक ये स्मार्टफोन 13 अक्टूबर को चीन में लांच किया जाएगा। भारत में इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने की जानकारी अभी दूर-दूर तक मौजूद नहीं है। हालांकि भारत Realme के लिए एक अहम मार्केट है। ऐसे में आने वाले समय में ये स्मार्टफोन भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस से ये स्मार्टफोन एक बजट सेगमेंट का फोन लग रहा है। ऐसे में बड़ी बैटरी, फास्ट चार्जिंग और 5G टेक्नोलॉजी से लैस ये स्मार्टफोन यदि भारत में लांच होता है तो उपभोक्ताओं को बेहद पसंद आएगा।

Realme Q सीरीज का यह स्मार्टफोन भारत में कब लांच होगा इस विषय में कुछ कहना संभव नहीं है। बहराल हाल ही में Realme India के हेड माधव सेट ने ट्विटर के जरिए बताया कि कंपनी 7 अक्टूबर को कई आईओट्टी प्रोडक्ट लॉन्च करने की तैयारी में है। इनमें एलईडी टीवी से लेकर कुछ अलग ट्रेंड सेट करने वाले प्रोडक्ट भी लॉन्च किए जा सकते हैं।

इस लॉन्च इवेंट में Realme 7i स्मार्टफोन और Realme Watch S Pro के भी लॉन्च होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here