Realme Narzo 10 and Narzo 10A launched in india

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार Realme ने अपनी नई Realme Narzo सीरीज लॉन्च कर दी है। इस सीरीज के अंतर्गत दो स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं – Realme Narzo 10 और Realme Narzo 10A । यह दोनों स्मार्टफोन बजट सेगमेंट के अंतर्गत उतारे गए है। यह दोनों स्मार्टफोन कंपनी ने परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए उतारे है।

लांच के दौरान Realme India के प्रमुख Madhav Seth ने कहा था कि इस सीरीज के अंतर्गत कंपनी परफॉर्म पर अपना ज्यादा ध्यान रखेगी।

Design

दोनों ही स्मार्टफन रियलमी के पिछले स्मार्टफोन से काफी मिलते-जुलते हैं। फोन के रियर साइड पर वर्टिकल पोजिशन में कैमरा सेटअप मौजूद है। दोनों ही स्मार्टफोन में वॉटर ड्रॉप नोच देखने को मिलती है। Realme Narzo 10A स्मार्टफोन में थोड़ा नया टच देने की कोशिश की गई है। पीछे की तरफ कंपनी ने बड़े बड़े अक्षरों में रियलमी की ब्रांडिंग दी है। दूसरी तरफ Realme Narzo 10 स्मार्टफोन रियलमी X के मास्टर एडिशन की तरह डिजाइन दिया गया है।

Realme Narzo 10 Specifications

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। Realme Narzo 10 में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले मौजूद है। हमने आपको पहले भी बताया कि फोन में एक वॉटर ड्रॉप नोच दी गई। रियलमी नर्जो 10 स्मार्टफोन दुनिया का पहला MediaTek Helio G80 प्रोसेसर के साथ आने वाला स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन दो रैम ऑप्शंस 3 जीबी और 4 जीबी के साथ आता है। साथ ही फोन में 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

ये स्मार्टफोन क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप के साथ आता है। फ़ोन में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मौजूद है। साथ ही फोन में 8 मेगापिक्सल का 119 डिग्री अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद हैं। सेल्फी के दीवानों के लिए इस स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा AI सपॉर्ट के साथ दिया गया है।

बताते चलें इस फोन में सुपर नाइटस्कैप मोड भी दिया गया है जो रात के समय ज्यादा ब्राइट फोटो क्लिक करने में हेल्प करेगा। फोन में एक बड़ी 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। गौर करने वाली बात है कि यह रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ आता है। फोन में फास्ट चार्जिंग भी दी गई है। दरअसल, यूजर्स को 18 वॉट का चार्जर स्मार्टफोन के साथ ही मिलेगा।

Realme Narzo 10A

इस स्मार्टफोन में भी यूजर्स को 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले देखने को मिलता है। परफॉर्मेंस के लिए इस स्मार्टफोन में MediaTek Helio G70 चिपसेट दिया गया है। इस फोन में भी यूजर्स को वॉटर ड्रॉप नोच देखने को मिलती है। फोन में एक बड़ी 5000mAh की बैटरी मौजूद है।

यह स्मार्टफोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मौजूद है। इसके साथ 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट कैमरा है और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। स्मार्टफोन लाइटस्कैप, पोट्रेट मॉड, एचडीआर, ब्यूटीफिकेशन जैसे इत्यादि फीचर्स को भी सपोर्ट करता है।

स्मार्टफोन में पीछे की तरफ रीयर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। कंपनी ने बताया कि ये स्मार्टफोन स्प्लेशप्रूफ है। ऐसे में थोड़े बहुत पानी के छींटे से यह स्मार्टफोन खराब नहीं होगा। स्मार्टफोन स्टोरेज एक्सपेंशन के साथ आता है। दो सिम कार्ड के साथ इस फोन में मेमोरी कार्ड भी लगाया जा सकता है।

Pricing

रियलमी नार्जो 10 स्मार्टफोन भारत में केवल एक ही वेरिएंट में मौजूद है। फोन के 4GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹11,999 रखी गई है। फोन ग्रीन और वाइट रंग के दो विकल्प में मिलेगा। Narzo 10A का 3जीबी रैम और 32जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट ₹8999 में खरीदा जा सकता है। यह स्मार्टफोन ब्लू और वाइट रंग के दो विकल्प में मिलेगा।

दोनों ही स्मार्टफोन को फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। इसके अलावा ये दोनों फोन रियलमी की ऑफिशियल वेबसाइट से भी खरीदे जा सकेंगे। रियलमी नार्जो 10 की पहली सेल 18 मई को दोपहर 12:00 बजे से शुरू की जाएगी तो वहीं नार्जो 10ए स्मार्टफोन की पहले सेल 22 मई को दोपहर 12:00 बजे शुरू होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here