realme-c11-launched-in-india-with-5000-mah-battery-know-price-and-specifications

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने आज भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। यह नया स्मार्टफोन Realme ‘C’ सीरीज का नया स्मार्टफोन है। कंपनी की ‘C’ सीरीज बजट ओरिएंटेड सीरीज है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Realme C11 स्मार्टफोन की।


Massive Battery, Refreshing Design

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में एक बड़ी 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर भी मौजूद हैे। सबसे बड़ा बदलाव डिजाइन के रूप में देखने को मिलता है। पिछले ‘C’ सीरीज के स्मार्टफोन के मुकाबले फोन में बिल्कुल नया रिफ्रेशिंग डिजाइन दिया गया है।

Realme C11 Price and Availability

कंपनी ने इस स्मार्टफोन को केवल एक ही कॉन्फ़िगरेशन के साथ लॉन्च किया है। दरअसल, फोन केवल 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट के साथ ही आता है। स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने ₹7499 रखी है। फोन दो रंग में उपलब्ध है – रिच ग्रीन और रिच ग्रे।

फोन की सेल 22 जुलाई को दोपहर 12:00 बजे से फ्लिपकार्ट पर की जाएगी। फोन को कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से भी खरीदा जा सकेगा। जल्द है फोन ऑफलाइन मार्केट में भी नजर आएगा।

Realme C11 Specifications

सबसे पहले बात करते हैं इसकी डिस्प्ले की। फोन में 6.5 इंच का एचडी+ (720×1600 पिक्सल) का मिनी ड्रॉप डिस्प्ले देखने को मिलता है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 और स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 88.7 प्रतिशत है। अगर प्रशासन की बात करो तो फोन में मीडियाटेक हेलिओ G35 प्रोसेसर 2GB रैम के साथ दिया गया है। फोन में 32GB इंटरनल स्टोरेज मौजूद है जो पड़ने पर माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को एक्सपेंड भी किया जा सकता है।

लेटेस्ट पोस्ट

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करो तो फोन केरियर साइट पर डुअल कैमरा सेटअप देखने को मिलता है यह कैमरा सेटअप बिल्कुल नया है जहां यूजर को एक वृत्ताकार प्लेट मैं दो कैमरे देखने को मिलते हैं। फोन में प्राइमरी कैमरा तेरा लगा दे चुका है जो एफ/2.2 अपर्चर के साथ आता है। डॉक्टर सैमसंग के लिए कंपनी ने इसके साथ 2 मेगापिक्सल का लेंस दिया है और इसका अपर्चर एफ/2.4 है। 

सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है जो एफ/2.4 अपर्चर के साथ आता है।

जैसा कि हमने हमने पहले भी बताया कि इस स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी देखने को मिलती है जो निश्चित तौर पर यह उसको अच्छा बैटरी बैकअप प्रदान करेगी कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन में यूजर्स को सिंगल चार्ज में 31.9 घंटे तक टॉक टाइम मिलेगा।

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प देखने को मिलते हैं उदाहरण के तौर पर 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन में शामिल है। बताते चले फोन का डाइमेंशन 164.4×75.9×9.1 मिलीमीटर है और वज़न 196 ग्राम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here