realme-buds-air-neo-launched-in-india-know-price-and-specifications

Realme Buds Air Neo launched in India

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने हाल ही में भारत में अपनी Realme Smart TV के साथ-साथ Realme Buds Air Neo भी लॉन्च कर दिए है। दरअसल, ये नए ट्रू वॉयरलैस इयरफोन Realme Buds Air के अपग्रेड माने जा रहे हैं। बताते चलें ये नए ट्रू वॉयरलैस इयरफोन तीन कलर के विकल्प में मौजूद है – रेड, ग्रीन और वाइट।

डिजाइन की बात करें तो ये इयरफोन हुबहू एप्पल के Airpods की तरह लगते हैं। यहां तक कि इयरफोन के केस का डिजाइन भी काफी हद तक Airpods जैसा ही है। डिजाइन के अलावा कंपनी ने अपने पुराने बड्स के मुकाबले इन नए बड्स में काफी बदलाव किए है। इन दोनों में से हर एक बड्स का वजन 4.1 ग्राम है तो वहीं केस का वजन 20.5 ग्राम है।

Specifications

ये नए बड्स 13 mm ड्राइवर के साथ आते हैं साथ ही इनमें 119.2 ms का Low-Latency मोड भी मौजूद है। ये बड्स IPX4 सर्टिफिकेशन के साथ आते हैं जो इन्हें वाटर रेजिस्टेंट बनाते हैं। ऐसे में आप निश्चिंत होकर इन बड्स को वर्कआउट के दौरान भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन बड्स में Neo R1 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। ये बड्स Bluetooth 5.0 के साथ आते हैं जो इन्हें बेहतर कनेक्टिविटी देते है साथ ही फोन की साउंड क्वालिटी को बेहतर करने के लिए इसमें डायनेमिक बेस्ट सलूशन दिया गया है जो बेस की क्वालिटी को पहले के मुकाबले इंप्रूव करता है।

इनमे गूगल का फास्ट पेयर सिस्टम दिया गया है। यदि आप इन बड्स का केस खोलते हैं तो तुरंत स्मार्टफोन पर पेयरिंग का नोटिफिकेशन आ जाता है। यह काफी हद तक एप्पल के Airpods के पेयरिंग जैसा ही है।

Realme Smart TV भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत केवल ₹12,999

Realme Buds Air Neo टच सपोर्ट के साथ आते हैं। किसी भी बड पर डबल टच करने से गाने को प्ले-पोज किया जा सकता है। ट्रिपल टच करने से नया ट्रेक चलाया जा सकता है। लॉन्ग टच करने से गूगल असिस्टेंट का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

अब बात बैटरी की। कंपनी ने दावा किया है कि सिंगल चार्ज करने पर इयरबड्स के द्वारा 3 घंटे का म्यूजिक प्ले बैक टाइम दिया जा सकता है। वहीं इसके केस के माध्यम से 17 घंटे का चार्जिंग टाइम और मिल जाता है। रियलमी के इन बड्स के केस में टाइप सी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा बड्स टाइप सी पोर्ट के साथ-साथ वायरलेस चार्जर से भी चार्ज किए जा सकत है।

Price

भारत में इन बड्स की कीमत ₹2,999 रखी गई है। जैसे कि हमने पहले ही बताया ये बड्स आपको पॉप व्हाइट, पंक ग्रीन और रॉक रेड कलर ऑप्शन में मिलेंगे। इसकी सेल Flipkart और Realme.com के माध्यम से की जा रही हैं। बड्स के वाइट कलर वेरिएंट को तुरंत सेल के माध्यम से खरीदा जा सकता है जबकि ग्रीन और रेड के लिए यूजर्स को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। बेहद जल्द ये बड्स ऑफलाइन मार्केट में भी उपलब्ध कराए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here