realme-6-realme-6-pro-to-launch-on-march-5-in-india-salman-khan-shared-a-poster

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी हाल ही में भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Realme X50 Pro को लॉन्च करके सुर्खियों में रही थी। अब कंपनी ने अपने नए बजट सेगमेंट के स्मार्टफोन Realme 6 और Realme 6 Pro को लॉन्च करने का भी ऐलान कर दिया है। दरअसल, कंपनी के मुख्य अधिकारी माधव सेठ ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी है कि 5 मार्च को Realme 6 सीरीज स्मार्टफोन पर से पर्दा उठाया जाएगा।

ये भी पढ़िए | Realme X50 Pro हुआ लॉन्च, भारत का पहला 5G स्मार्टफोन है

माधव सेठ के द्वारा जारी किए गए पोस्टर के आधार पर यह कहा जा सकता है कि अब रियलमी के नए ब्रांड अंबेसडर सलमान खान होने वाले हैं। दरअसल, सलमान खान के हाथ में रियल Realme 6 स्मार्टफोन दिख रहा है जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि फोन में डुअल पंच हॉल सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। इसके अलावा माधव सेठ भी ट्विटर के जरिए जानकारी दे रहे हैं कि फोन में 64 मेगापिक्सल का प्रो कैमरा और बेहतरीन डिस्प्ले होगी।

इससे पहले भी कंपनी Realme X जैसे स्मार्टफोन में प्रो डिस्पले दे चुकी है लेकिन कंपनी के रेगुलर सीरीज में एलसीडी डिस्प्ले ही देखने को मिली थी। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि Realme 6 सीरीज में AMOLED डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। हालांकि अभी इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी सामने आई है।

ये भी पढ़िए | टिकटोक बनाने के चक्कर में ट्रेन से गिरा युवक, ये वीडियो रोंगटे खड़े कर देगा

अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन की तरह इस स्मार्टफोन में भी Mediatek Helio G90T प्रोसेसर का इस्तेमाल किए जाने की संभावनाएं बताई जा रही है। इससे ये तो साफ होता है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को बेहतरीन स्पेसिफिकेशंस के साथ लॉन्च करके भारतीय मार्केट में एग्रेसिव रुख अपना रही है।

इसकी कीमत के विषय में माधव सेठ की ओर से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन कंपनी का इतिहास देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यह कंपनी की और से एक बजट सेगमेंट की सीरीज है। ऐसे में कंपनी इस स्मार्टफोन की कीमत ₹15,000 के आस पास रख सकती है। हम आपसे जानना चाहेंगे आप इस विषय में क्या कहना चाहते हैं? हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here