Realme 5 and Realme 5 Pro specification leaked ahead of launch

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme अपनी Realme 5 Series को लेकर चर्चा में है। इस सीरीज के अन्तर्गत Realme 5 और Realme 5 Pro स्मार्टफोन लॉन्च होंगे। इस स्मार्टफोन का टीजर Flipkart पर जारी किया जा चुका है। टीजर के अनुसार फोन में क्वॉड कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। इस क्वॉड कैमरा सेटअप में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार Realme 5 की कीमत ₹10,000 से कम होगी।

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों स्मार्टफोन के प्रोसेसर का भी पता चला है। आपकी जानकारी के लिए बता देना रियलमी 5 स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 665 का इस्तेमाल किया जा सकता है। दूसरी तरफ रियलमी 5 प्रो स्माटफोन स्नैपड्रैगन 712 एआई प्रोसेसर से लैस हो सकता है। डिस्प्ले की बात की जाए तो Realme 5 में 6.5 इंच का HD+ डिस्प्ले होगा। वहीं, 5 प्रो स्मार्टफोन में Realme X (रिव्यू) की तरह 6.5 इंच का फूल HD+ AMOLED पैनल देखने की मिल सकता है।

ये भी पढ़े : शाओमी मी A3 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट आई सामने

प्रो वेरिएंट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। जबकि रियलमी 5 में रियर साइड पर फिजिकल सेंसर देखने को मिल सकता है क्योंकि इसकी कीमत 10 हज़ार से कम होगी। फ्लिपकार्ट के टीजर के अनुसार फोन में 48 MP कैमरा एफ/1.8 एपर्चर में साथ आएगा। फोन में 119 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ वाइड एंगल लेंस भी होगा। इसके अलावा फोन में एक मैक्रो सेंसर तो एक पोर्ट्रेट मॉड के लिए सेंसर होंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दे Realme अपनी इस नई सीरीज को भारत में 20 अगस्त को दोपहर 12:30 बजे लॉन्च करेगी। इसके अलावा कंपनी इन 64 मेगापिक्सल कैमरा वाले स्मार्टफोन पर भी कार्य कर रही है। बताया जा रहा है कि 64 मेगापिक्सल का कैमरा Realme X के अपग्रेड स्मार्टफोन में देखने को मिल सकता है। 64 मेगापिक्सल का कैमरा किस स्मार्टफोन में देखने को मिलेगा अभी कंपनी की ओर से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here