Realme 5 सीरीज

Realme 5 is likely to come with starting price of ₹8,999

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme अगले हफ्ते भारतीय मार्केट में अपनी नई Realme 5 सीरीज को लांच करेगी। इसके अंतर्गत कंपनी दो स्मार्टफोन Realme 5 और Realme 5 Pro को लॉन्च करेगी। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि Realme 5 स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹8999 हो सकती है। गौर करने वाली बात है कि पिछली सीरीज के स्मार्टफोन Realme 3 की भी शुरुआती कीमत ₹8999 ही रखी गई थी।

Realme 5 series will be Flipkart exclusive

हाल ही में Realme 5 सीरीज स्मार्टफोन का टीजर ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर देखा गया था। इस बात से पुष्टि होती है कि Realme 5 सीरीज के स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव होंगे। टीजर से यह जानकारी मिली है कि Realme के अपकमिंग स्मार्टफोन में क्वॉड कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है।

India’s first 48 MP quad camera setup under this segment says Realme

हाल ही में Realme के अधिकारियों के द्वारा जानकारी दी गई थी कि Realme 5 Pro स्मार्टफोन अपने सेगमेंट का इकलौता ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसमें 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ क्वॉड कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा।

Realme 5 expected features

कैमरा सेटअप के अलावा अभी कंपनी की ओर से स्पेसिफिकेशंस के विषय में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। चलिए अब आपको Realme 5 स्मार्टफोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस के विषय में जानकारी दे देते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि Realme 5 स्मार्टफोन में HD+ डिस्पले वॉटर ड्रॉप नोच के साथ देखने को मिलेगी। हमारा अनुमान है कि इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 665 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। यही प्रोसेसर 21 अगस्त को लॉन्च होने वाले Xiaomi Mi A3 में दिया जाएगा।

Realme 5 Pro expected features

अगर Realme 5 Pro स्मार्टफोन की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में Realme X स्मार्टफोन की तरह एक AMOLED डिस्प्ले देखने को मिलेगी। साथ ही फोन में इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा। इस फोन में 48 मेगापिक्सल का बेहद लोकप्रिय सोनी IMX586 सेंसर देखने को मिलेगा। अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि Realme 5 Pro स्मार्टफोन में किस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाता है ?

हम आपसे जानना चाहेंगे आप Realme 5 और Realme 5 Pro स्मार्टफोन से क्या अपेक्षा रखते हैं, हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए। आपके अनुसार इन स्मार्टफोन की कीमत भारतीय मार्केट में क्या रखी जानी चाहिए ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here