Realme 3 की पहली सेल में बिकी 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स, अगली सेल होगी इस दिन !, Realme 3 next sale

हाल ही में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रियलमी ने बजट सेगमेंट का अपना नया स्मार्टफोन रियलमी 3 लॉन्च किया था जिसकी पहली सेल मंगलवार को आयोजित की गई थी। इस सेल में भारतीय उपभोक्ताओं का रिस्पांस रियलमी 3 स्मार्टफोन के लिए बेहद जबरदस्त रहा। दरअसल, पहली सेल में चंद मिनटों में ही पूरा स्टॉक आउट ऑफ स्टॉक हो गया जिसमें कंपनी ने दावा किया कि लगभग 1,50,000 यूनिट्स बिक गई। उपभोक्ताओं के इतने जबरदस्त रिस्पॉन्स को देखते हुए कंपनी ने उसी दिन रात 8:00 बजे दूसरी सेल का आयोजन किया जिसमें लगभग 60,000 स्मार्टफोन बिक गए। कंपनी ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि रियलमी 3 स्मार्टफोन की पहली सेल में कुल 2,10,000 यूनिट्स बिक गई।
ट्विटर पर जानकारी देते हुए कंपनी ने यह भी बताया कि रियलमी 3 स्मार्टफोन की अगली सेल 19 मार्च को दोपहर 12:00 बजे शुरू होगी।पहले की तरह सेल फ्लिपकार्ट और रियलमी डॉट कॉम पर आयोजित होगी।

 Realme 3 की पहली सेल में बिकी 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स, अगली सेल होगी इस दिन !, Realme 3 sale

Table of Contents

रियलमी 3 स्पेसिफिकेशंस

सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की स्मार्टफोन में 6.2 इंच का एचडी+ (720×1520 पिक्सल) डिस्प्ले होगा, कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो रियलमी 2 स्मार्टफोन की तुलना में काफी बड़ा अपग्रेड किया गया है क्योंकि फोन में 2.1 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी70 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। रैम के दो विकल्प हैं- 3 जीबी और 4 जीबी। आपकी जानकारी के लिए बता दें  स्मार्टफोन एंड्रॉयड पाई पर आधारित कलर ओएस 6.0 पर चलेगा। इंटरनल स्टोरेज से संबंधित समस्याओं का सामना उपभोक्ताओं को नहीं करना पड़ेगा क्योंकि रियलमी 3 की इनबिल्ट स्टोरेज के दो विकल्प हैं- 32 जीबी या 64 जीबी। ज़रूरत पड़ने पर 256 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव होगा। 

Realme 3 रिव्यू : क्या Redmi Note 7 से बेहतर है ?

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे रियलमी 3 स्मार्टफोन में डुअल वर्टिकल रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है जहां प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। यह एफ/ 1.8 अपर्चर वाला सेंसर है। इसके साथ 2 मेगापिक्सल का सेंसर डेप्थ सेंसर की तरह काम करेगा। कैमरा एप्लीकेशन में उपभोक्ताओं के लिए काफी नए फीचर्स जोड़े गए हैं उदाहरण के तौर पर फोन पीडीएएफ, नाइटस्केप मोड, हाइब्रिड एचडीआर, क्रोमा बूस्ट, पोर्ट्रेट मोड और सीन रिकग्निशन शामिल है। सेल्फी के दीवानों के लिए, फ्रंट पैनल पर एफ/ 2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर दिया गया है। यह एआई ब्यूटीफिकेशन, एचडीआर और एआई फेस अनलॉक से लैस है।
कनेक्टिविटी विकल्पों की बात की जाए तो रियलमी 3 स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प दिए गए हैं उदाहरण के तौर पर ये स्मार्टफोन ब्लूटूथ 4.2, 2.4 गीगाहर्ट्ज़ वाई-फाई, ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स के साथ आता है साथ है एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, डिजिटल कंपास, फिंगरप्रिंट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन में शामिल है। बैटरी बैकअप के मामले में भी ये स्मार्टफोन काफी आकर्षक लग रहा है क्योंकि फोन में 4,230 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कंपनी के द्वारा ऑप्टिमाइज मोड के साथ आती है जिसकी सहायता से बैटरी इस स्मार्टफोन की बेहद खास होने वाली है।

 Realme 3 की पहली सेल में बिकी 2 लाख से ज्यादा यूनिट्स, अगली सेल होगी इस दिन !, Realme 3 sale

कीमत

अंत में कीमत और उपलब्धता के बारे में जानकारी देते हुए आपको बताना चाहेंगे इस स्मार्टफोन की कीमत ₹8,999 से शुरू होती है जिसमें आपको 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वाला वेरिएंट मिलता है साथ ही अगर आप 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो आपको ₹10999 चुकाने होंगे। फोन डायमंड ब्लैक, रेडिएंट ब्लू और ब्लैक रंग में ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और रियलमी वेबसाइट पर मिलेगा। फोन की अगली सेल 19 मार्च को दोपहर 12:00 बजे शुरू होगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here