Realme ने उड़ाया Redmi 7A का मज़ाक, दो साल पुराना फोन बताया Redmi 7A को, Madhav Seth takes a jibe at Redmi 7a

Realme India CEO Madhav Seth takes a jibe at Redmi 7A

 चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Redmi ने कल भारत में एंट्री लेवल का अपना नया स्मार्टफोन Redmi 7A लॉन्च कर दिया है। दरअसल, इस स्मार्टफोन के लॉन्च किए जाने के कुछ समय बाद ही Realme India के सीईओ माधव सेठ ने Redmi 7A पर चुटकी ली। दरअसल, रेडमी 7A स्मार्टफोन की सीधी भिड़ंत एंट्री लेवल के स्मार्टफोन रियलमी C2 से होती है ऐसे में माधव सेठ ने ट्विटर पर रेडमी 7a को 2 साल पुराना स्मार्टफोन बताया।

“Two Years Old” display? Time to get smart and leap to realme C2. #DeshKaRealChoice pic.twitter.com/mx5C3iNYer

— Madhav X (@MadhavSheth1) July 4, 2019

 दरअसल, रेडमी 7a स्मार्टफोन में 18:9 एस्पेक्ट रेशों के साथ डिस्प्ले दी गई है तो वही रियलमी C2 स्मार्टफोन में 19.5:9 के साथ वाटर ड्राप डिस्प्ले देखने को मिलती है। इसी पर कमेंट करते हुए माधव सेठ ने ट्विटर पर कहा कि रेडमी 7a स्मार्टफोन में 2 साल पुरानी डिस्प्ले दी गई है जबकि रियलमी C2 स्मार्टफोन की डिस्प्ले लेटेस्ट डिजाइन के साथ देखने को मिलती है। इसके अलावा माधव सेठ ने रेडमी 7a स्मार्टफोन के कैमरा डिपार्टमेंट को भी निशाना बनाते हुए कहा कि रेडमी 7a स्मार्टफोन में एक सिंगल 12 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है जबकि रियलमी C2 स्मार्टफोन में 13+2 मेगापिक्सल का एआई डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है।

What should a real value king have? The smart shall not choose a “2 Years Old” single camera. #DeshKaRealChoice pic.twitter.com/UvNNjcZIcW

— Madhav X (@MadhavSheth1) July 4, 2019 

 इतना ही नहीं माधव सेठ में रियलमी C2 स्मार्टफोन के डिजाइन को भी अन्य स्मार्टफोन से बेहतर बताया। बहरहाल यह उपभोक्ता पर निर्भर करता है कि उपभोक्ता एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन के तौर पर किस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं लेकिन भारतीय मार्केट में चल रहे इस कड़े कंपटीशन के कारण आखिरकार उपभोक्ता को ही फायदा होने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कल ही भारत में रेडमी 7a स्मार्टफोन को लांच किया गया है जिस की शुरुआती कीमत मात्र ₹5999 है।

Redmi 7A Specifications

डिस्प्ले – Redmi 7A में 5.45 इंच की एचडी (720×1440 पिक्सल) स्क्रीन है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है।
प्रोसेसर – इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। रैम और स्टोरेज पर आधारित फोन के दो वेरिएंट हैं- 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी स्टोरेज और 2 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्टोरेज। आपकी जानकारी के लिए बता दे फोन की स्टोरेज को एक माइक्रो एसडी कार्ड के सहायता से 256gb तक बढ़ाया जा सकता है।
कैमरा – खासतौर पर भारतीय उपभोक्ताओं के लिए रेडमी 7ए के पिछले हिस्से पर 12 मेगापिक्सल का Sony IMX486 कैमरा है। यह फेज़ डिटेक्शन ऑटोफोकस से लैस है। हैंडसेट में एआई फेस अनलॉक सपोर्ट के साथ आने वाला 5 मेगापिक्सल का सेंसर है।
बैटरी – एक सस्ता स्मार्टफोन होने के बावजूद इस स्मार्टफोन की बैटरी 4,000 एमएएच की है और यह 10 वॉट की चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इस बात से यह सुनिश्चित हो जाता है कि आपको इस स्मार्टफोन के साथ एक बढ़िया बैटरी बैकअप देखने को मिलेगा।
कनेक्टिविटी विकल्प – एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन के तौर पर इस स्मार्टफोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प दिए गए हैं उदाहरण के तौर पर 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो, माइक्रो-यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here