rail-minister-piyush-goyal-shared-a-dangerous-tiktok-videos-on-running-train

जैसे कि आप जानते ही होंगे यह समय सोशल मीडिया का समय है जहां काफी यूजर्स सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता तो पहले से ही थी बल्कि बीते कुछ वर्षों में युवाओं के बीच काफी तेजी से लोकप्रिय हुई Tiktok ऐप भी बेहद चर्चा में बनी रहती है। दरअसल, ये शॉट वीडियो मेकिंग एप एक तरफ फनी, मोटिवेशनल, इंस्पिरेशनल और एंटरटेनिंग वीडियो के लिए जानी जाती है तो वहीं दूसरी तरफ खतरनाक स्टंट या बेहद खतरनाक चैलेंज को लेकर भी सुर्खियों में घिरी रहती है।

ये भी पढ़िए | Tiktok को टक्कर देने के लिए गूगल ने उतारा ये नया ऐप “Tangi”

हाल ही में एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो भारत के रेल मंत्री पीयूष गोयल के द्वारा ट्विटर के जरिए शेयर किया गया है। दरअसल, ये वीडियो भी एक टिकटोक का वीडियो है जिसमें एक युवक खतरनाक स्टंट करने के दौरान चलती ट्रेन से फिसल जाता है और उसका सर ट्रेन के पटरी के नीचे आते आते बच जाता है। गरिमत ये रही कि युवक को इतनी खतरनाक घटना के बाद भी कोई चोट नहीं आई है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि ” चलती ट्रेन में स्टंट दिखाना बहादुरी नही, मूर्खता की निशानी है। आपका जीवन अमूल्य है, इसे खतरे में ना डालें। नियमों का पालन करें, और सुरक्षित यात्रा का आनंद लें। ” रेल मंत्री के इस कदम को काफी सराहा जा रहा है। दरअसल, पीयूष गोयल के इस ट्वीट को काफी पसंद किया जा रहा है और भारी मात्रा में लोगों ने इस ट्वीट को रीट्वीट भी किया है ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स तक ये वीडियो पहुंचे और वे इस तरह के स्टंट करने से बचें।

जैसों की वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक युवक इस खतरनाक स्टंट को कैमरे में कैद करके टिकटोक पर शेयर करना चाहता था। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि Tiktok के ही खतरनाक स्टंट और चैलेंज इससे पहले भी काफी जानलेवा साबित हुए हैं। यहां गरीमत रही कि युवक को बिल्कुल भी चोट नहीं आई नहीं तो जिस तरह का यह स्टंट था निश्चित तौर पर एक बड़ा हादसा हो सकता था जहां युवक के ट्रेन की पटरी के नीचे आने की पूरी संभावना थी।

ये भी पढ़िए | 200 करोड़ के स्मार्टफोन बेचे मात्र 1 मिनट में, फिर से छा गई ये कंपनी

इसी तरह के खतरनाक वीडियो या स्टंट को देखकर अन्य युवकों और बच्चो में भी ऐसे वीडियो बनाने के विचार आते है। ऐसे में हम चाहेंगे कि आप इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें ताकि लोगों में ये मैसेज जाए कि इस तरह के स्टंट करना कोई बहादुरी नहीं बल्कि मूर्खता की निशानी है !

ये भी पढ़िए | WhatsApp Pay जल्द होने वाला है लॉन्च, NPCI से मिली हरी झंडी

ये भी पढ़िए | पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा डाउनलोड हुईं है ये ऐप, आपके फोन में भी जरूर होगी ये ऐप

ये भी पढ़िए | काफी सारे फोन पर Whatsapp नहीं करेगा काम, अपने फोन का नाम जरूर चेक करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here