PUBG Mobile खेलते पाए गए व्यक्तियों की हुए गिरफ्तारी, इन जगहों पर ये हो चुका है बैन !, PUBG ban

जैसा कि आप जानते ही होंगे पिछले काफी समय से बेहद लोकप्रिय गेम PUBG सुर्खियों में बना हुआ है। दरअसल, इस गेम से प्रभावित व्यक्ति इन दिनों काफी कुछ गलत करते हुए पाए जा रहे हैं जिसके कारण भारत में कई राज्यों में इस गेम पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हाल ही में आई खबरो के अनुसार राजकोट में तीन व्यक्तियों को इस गेम को खेलते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है जिसके बाद उन्हें धारा 188 और धारा 35 के अंतर्गत गुजरात पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया है। इन व्यक्तियों के स्मार्टफोन भी सीज कर लिए गए है ।

PUBG Mobile खेलते पाए गए व्यक्तियों की हुए गिरफ्तारी, इन जगहों पर ये हो चुका है बैन !, PUBG Mobile ban

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे पिछले हफ्ते सूरत,राजकोट,वड़ोदरा और भावनगर में इस गेम पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है और हाल ही में आई खबरों के अनुसार अरावली डिस्ट्रिक्ट में भी इस गेम पर प्रतिबंध लगाने की जानकारी सामने आई है। दरअसल,अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर ए.के सिंह के द्वारा इस गेम पर प्रतिबंध का नोटिफिकेशन दे दिया गया है जिसके अनुसार 14 मार्च से लेकर 28 मार्च तक इस गेम पर प्रतिबंध रहेगा।

PUBG Mobile खेलते पाए गए व्यक्तियों की हुए गिरफ्तारी, इन जगहों पर ये हो चुका है बैन !, PUBG Mobile ban

वहीं दूसरी ओर राजकोट के पुलिस कमिश्नर मनोज अग्रवाल के द्वारा इस गेम पर प्रतिबंध 9 मार्च से लगा दिया गया है जो 30 अप्रैल तक रहेगा। इस प्रतिबंध के अनुसार यदि कोई भी व्यक्ति PUBG खेलते हुए पाया जाता है तो धारा 188 के तहत उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here