PUBG खेलने के कारण दो लोग आए ट्रेन के नीचे, दोनों की हो गई मौत !, PUBG train accident
बेहद लोकप्रिय गेम PUBG एक बार फिर सुर्खियों में नजर आ रहा है क्योंकि इससे जुड़ी एक और दुखद घटना सामने आई है। दरअसल, महाराष्ट्र के हिंगोली जिले में दो युवक PUBG गेम को खेलने के कारण ट्रेन की चपेट में आ गए। हिंगोली जिले की इस घटना की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि 24 वर्षीय नागेश गोरे और 22 वर्षीय स्वपनिल अन्नपूर्णे ट्रेन ट्रैक के पास पबजी खेल रहे थे और खेल के दौरान यह दोनों युवक इसमें इतना खोए हुए थे कि वहां से गुजरने वाली हैदराबाद अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन का उन्हें पता भी नहीं चला जिसके कारण ट्रेन उनके ऊपर से गुजर गई !

PUBG खेलने के कारण दो लोग आए ट्रेन के नीचे, दोनों की हो गई मौत !, PUBG train accident


बीते रविवार को हुई इस घटना ने एक बार फिर PUBG गेम के ऊपर सवाल खड़े कर दिए हैं क्योंकि इस गेम से जुड़ी इस तरह की नकारात्मक घटनाएं हम पहले भी देख चुके हैं जिसके कारण काफी युवकों की मानसिक स्थिति खराब हो रही है और कई किशोर आत्महत्या भी कर रहे हैं। 
यह भी पढ़े : PUBG Mobile खेलते पाए गए व्यक्तियों की हुए गिरफ्तारी, इन जगहों पर ये हो चुका है बैन !
आश्चर्य की बात यह है कि यह गेम युवकों पर इतना हावी हो चुका है कि इसके आगे युवक सही गलत की पहचान नहीं कर पा रहे हैं। हालांकि भारत के कई राज्यों में इस गेम को बैन कर दिया गया है ताकि इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके लेकिन अभी भी यह गेम भारत में पूर्णता बैन नहीं है।
गुजरात समेत कई राज्यों में इस गेम को बैन कर दिया गया है और इसके बावजूद यदि कोई युवक इन गेम को खेलते हुए पाया जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की घोषणा कर दी गई है। हाल ही में आई खबरों के अनुसार गुजरात में इस गेम को खेलने के कारण कुछ युवकों को गिरफ्तार भी किया गया था। PUBG गेम से संबंधित ऐसी घटनाएं बढ़ती ही जा रही है जिसको लेकर निश्चित तौर पर सरकार को कुछ कड़े कदम उठाने चाहिए और सरकार के साथ-साथ अभिभावकों की भी यह जिम्मेदारी बनती है कि बच्चों को इस तरह के गेम से दूर रखा जाया जा सके ताकि किशोरों एवं युवकों के साथ घट रही इस तरह की घटनाओं को कम किया जा सके। 




PUBG खेलने के कारण दो लोग आए ट्रेन के नीचे, दोनों की हो गई मौत ! , PUBG train accident


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here