poco-x3-sold-10000-units-in-just-30-minutes

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के सब ब्रांड के तौर पर मार्केट में आए Poco का एक नया स्मार्टफोन यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है। हाल ही में Poco ने यूरोप में अपना नया स्मार्टफोन Poco X3 NFC लॉन्च किया है। ये स्मार्टफोन यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है। इसका अंदाजा फोन की जबरदस्त सेल रेस्पॉन्स से लगाया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस स्मार्टफोन की 10 हजार यूनिट मात्र 30 मिनट में बिक गई। इसकी लोकप्रिय का मुख्य कारण बेहतरीन डिजाइन एवं पावरफुल पैक्ड फीचर्स है।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में 5000 mAh की एक बड़ी बैटरी मौजूद है। इतना ही नहीं इस बड़ी बैटरी को चार्ज करने के लिए 33 वॉट की सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी मौजूद है।

फोन में पावरफुल Snapdragon 720G प्रोसेसर मौजूद है जो खास तौर पर गेमिंग के लिए ही बनाया गया है। बताते चलें ये स्मार्टफोन अभी भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है। हालांकि, Poco ब्रांड भारत में भी काफी लोकप्रिय हैं ऐसे में ये स्मार्टफोन भारत में जल्द दस्तक दे सकता है।

चलिए अब बात कर लेते हैं फोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस की।

इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 6.6 इंच का एलसीडी डिस्पले देखने को मिलता है। अच्छी बात ये है कि ये डिस्प्ले मॉडर्न डिजाइन यानी पंच होल कैमरे के साथ आती है। ऐसे में यूजर्स को ज्यादा स्क्रीन टू बॉडी रेशिओ देखने को मिलता है।

जैसे कि हमने पहले भी बताया फोन में पावरफुल क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 720G प्रोसेसर मौजूद है। इसके अलावा ये स्मार्टफोन 8GB रैम तक के विकल्प के साथ आता है।

ये भी पढ़िए : ये है दुनिया का सबसे सस्ता 5G फोन, कीमत है करीब ₹10,000

किफायती वेरिएंट में यूजर्स को 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है। तो वहीं टॉप वेरिएंट में 8GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करे तो फोन में क्वॉड रीयर कैमरा दिया गया है। प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का मौजूद है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 5 मेगापिक्सल का एक कैमरा और 2 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। जैसे कि हमने पहले ही बताया यह एक पंच होल कैमरा है जो डिस्प्ले के सेंटर में हॉल में मौजूद है।

फोन में 5160 एमएएच की बैटरी मौजूद है जो 33 वॉट की चार्जिंग के साथ आती है। फोन का फिंगरप्रिंट सेंसर पावर बटन में ही एंबेड किया गया है। ये स्मार्टफोन कंपनी के लेटेस्ट सॉफ्टवेयर एंड्राइड 10 पर आधारित MIUI 12 पर चलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here