poco-x2-price-rises-in-india

फरवरी महीने में लॉन्च हुए Poco X2 स्मार्टफोन की कीमत में बढ़ोतरी की ख़बरें सामने आई है। बताते चलें ये स्मार्टफोन बजट सेगमेंट का एक बेहद लोकप्रिय स्मार्टफोन रहा है। फोन की कीमत में ₹1500 तक की बढ़ोतरी कर दी गई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद कुछ समय पहले भी कीमत में बढ़ोतरी की गई थी। दरअसल, उस समय कीमत में बढ़ोतरी का कारण था स्मार्टफोन पर जीएसटी का बढ़ना।

एक बार फिर से Poco X2 स्मार्टफोन की कीमत में बढ़ोतरी की गई है। दरअसल, ये स्मार्टफोन मार्केट में तीन वेरिएंट में मौजूद है। 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹15999 थी। इस वेरिएंट पर ₹1500 की बढ़ोतरी के बाद अब इस फोन को ₹17,499 की कीमत में खरीदा जा सकता है।

फोन के दूसरे वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज की कीमत पहले ₹16,999 थी। इस वेरिएंट पर भी ₹1500 की बढ़ोतरी कर दी गई है। अब इस वेरिएंट को फ्लिपकार्ट से ₹18,499 की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Poco X2 के टॉप वैरियंट में यूजर को 8GB रैम के साथ 256GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलती है। इस वेरिएंट की कीमत पहले ₹19,999 थी लेकिन अब ₹1000 की बढ़ोतरी के बाद इसे फ्लिपकार्ट से ₹20,999 की कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह काफी अजीब बात है कई कंपनियां लॉक डाउन में अपने स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती कर रही है तो कई कंपनियां कीमत बढ़ा रही है। हाल ही में वनप्लस के कई स्मार्टफोन पर कई हजार रुपए तक की कटौती देखने को मिली थी। इतना ही नहीं बजट सेगमेंट में विवो ने भी अपनी कई स्मार्टफोन की कीमतों में कटौती की थी।

बहरहाल पोको X2 स्मार्टफोन बजट सेगमेंट का एक बेहद लोकप्रिय स्मार्टफोन है। खासतौर पर ₹20,000 की कीमत के अंदर यह स्मार्टफोन सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन रहा है।

मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले देखने को मिलती है। फोन में बेहद पावरफुल स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4500 mAh की बड़ी बैटरी मौजूद है जो फास्ट चार्जिंग के साथ आती है। इतना ही नहीं फोन में 64 मेगापिक्सल वाला कैमरा दिया गया है। चलिए अब आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते है।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) होल-पंच डिस्प्ले मौजूद है। जैसा कि हमने पहले भी बताया कि ये डिस्प्ले 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। फोन में बेहद पावरफुल स्नैपड्रेगन 730जी प्रोसेसर 8 जीबी रैम तक केे विकल्प के साथ आता है।

जैसे कि हमने पहले ही बताया फोन में एक क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। फोन में 64 मेगापिक्सल का Sony IMX686 प्राइमरी सेंसर दिया गया है। फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस भी मौजूद है। साथ ही 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में डुअल सेल्फी कैमरा मौजूद है। दरअसल, फोन में 20 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है।

फोन में एक बड़ी 4500 एमएएच की बैटरी देखने को मिलती है। यह बैटरी 27 वोट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। फोन में लगभग सभी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है उदाहरण के तौर पर एनएफसी, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और 3.5 एमएम ऑडियो जैक फीचर्स मौजूद हैं। फोन हाइ-रेज ऑडियो को सपोर्ट करता है। फोन में साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here