poco-m2-pro-launched-in-india-here-are-the-price-and-specifications

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी पोको ने आज भारत में अपना बजट सेगमेंट का नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में होल पंच कैमरे के साथ साथ क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप दिया गया है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Poco M2 Pro स्मार्टफोन की।

यह स्मार्टफोन वैसे तो डिजाइन और फीचर्स के मामले में काफी हद तक Redmi Note 9 Pro से मिलता-जुलता है। कई जगहों पर यह स्मार्टफोन रेडमी नोट 9 प्रो से बेहतर साबित भी होता है। उदाहरण के तौर पर फोन में बेहद फास्ट 33 वॉट की चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी गई है। इस फोन में ट्रिपल स्लॉट भी मौजूद है। ऐसे में यूजर्स दो सिम कार्ड के साथ एक मेमोरी कार्ड का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) डिस्प्ले मौजूद है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 का है। अच्छी बात ये है कि फोन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ आता है।
अगर प्रोसेसर की बात करे तो स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर 6 जीबी तक LPDDR4X RAM के विकल्प के साथ मौज़ूद हैं। जहा तक स्टोरेज का सवाल है फोन में 128 जीबी तक के विकल्प में साथ UFS 2.1 स्टोरेज दी गई है।

Poco M2 Pro कीमत और सेल

इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹13,999 रखी गई है। इस कीमत पर यूजर को 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलता है। फोन के 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत ₹14,999 रखी गई है। बताते चले फोन का एक टॉप वेरिएंट भी आता है जिसमें 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस टॉप वेरिएंट की कीमत ₹16,999 रखी गई है।
इस फोन की सेल 14 जुलाई से फ्लिपकार्ट पर दोपहर 12:00 बजे से की जाएगी।
ये स्मार्टफोन तीन कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा – आउट ऑफ द ब्लू, ग्रीन एंड ग्रीनर और टू शेड्स ऑफ ब्लैक। 

Poco M2 Pro Specifications

कैमरा डिपार्टमेंट की ओर बढ़ते हुए आपको बताना चाहेंगे फोन चार रीयर कैमरे के साथ आता है। फोन का प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जिसके साथ 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा अल्ट्रा वाइड-एंगल लेंस, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर है, जो नाइट मोड के सपोर्ट के साथ आता  है।
फोन में लगभग सभी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है जैसे 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक इत्यादि।

Latest Posts


जैसे कि हमने पहले भी बताया फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 33 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है।
फोन में मौजूद सेंसर के मामले में भी कंपनी ने कोई कंजूसी नहीं की है। फोन में लगभग सभी जरूरी सेंसर मौजूद है जैसे एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर। बताते चलें फोन में एक साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है।




LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here