poco-f2-pro-launched-with-pop-up-selfie-camera-and-snapdragon-865

Poco F2 Pro launched with Snapdragon 865 !

Poco F2 Pro स्मार्टफोन को आखिरकार लॉन्च कर दिया गया है। यह फ्लैगशिप स्मार्टफोन Snapdragon 865 और पॉप अप सेल्फी कैमरा के साथ आता है। फोन में 64 मेगापिक्सल वाला क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप भी मौजूद है। बता दें ये स्मार्टफोन 5G टेक्नोलॉजी को भी सपोर्ट करता है।

साल 2018 में लॉन्च हुए पोको F1 के सक्सेसर के तौर पर इस स्मार्टफोन को लांच किया गया है। यह स्मार्टफोन चीन में लॉन्च किए गए Redmi K30 Pro स्मार्टफोन का ही रिब्रेंडेड वर्जन है।

हालांकि, अभी इसे भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं किया गया है। ना ही इस स्मार्टफोन की भारतीय कीमत का खुलासा किया गया है। पोको F1 स्मार्टफोन की लोकप्रियता को देखते हुए कहा जा सकता है कि ये स्मार्टफोन भारत में जरूर लांच होगा।

भारत में लॉन्च होने के बाद ये स्मार्टफोन सीधे तौर पर Realme X50 Pro 5G से टक्कर लेगा।

Price and Availability

इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत EUR 499 ( लगभग 40,700 रुपए ) रखी गई है। इस कीमत पर यूजर्स को 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिलेगा। फोन के टॉप वैरियंट 8GB रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत EUR 599 ( लगभग 48,800 रुपए ) है।

यह स्मार्टफोन ब्लू, पर्पल, ग्रे और व्हाइट जैसे चार रंगों के विकल्प में मौजूद होगा। ग्लोबल यूजर्स के लिए इस स्मार्टफोन की सेल मंगलवार से Gearbest और Aliexpress पर की जाएगी।

यह स्मार्टफोन कंपनी का एक फ्लैगशिप किलर स्मार्टफोन है। फोन में वो सभी फीचर्स देखने को मिलते हैं जो आपको महंगे हाई एंड फ्लैगशिप स्मार्टफोन में मिलेंगे। उदाहरण के तौर पर फोन में स्नैपड्रैगन 865, 5G सपोर्ट, 64 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा एवं अमोलेड डिस्पले मौजूद है।

Poco F2 Pro Specifications

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस फोन में 6.67 इंच सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 92.7 पर्सेटं स्क्रीन टु बॉडी रेशियो है। अमोलेड डिस्पले का फायदा उठाते हुए कंपनी ने इन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया है। बताते चले यह स्मार्टफोन एंड्राइड 10 पर आधारित एमआईयूआई 11 पर चलता है।

जैसे कि हमने पहले ही बताया इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC दिया गया है। यह प्रोसेसर एंड्रॉयड के लिए सबसे फास्ट चलने वाला प्रोसेसर है। ग्राफिक्स के लिए इस फोन में Adreno 650 GPU मौजूद है। फोन में 6GB रैम और 8GB रैम के दो विकल्प मौजूद है। दोनों वेरिएंट में क्रमशः 128GB और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज दी गई है।

Latest Posts

सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का पॉपअप सेल्फी कैमरा मौजूद है। वही ये स्मार्टफोन क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप के साथ आता है। फोन में 64 मेगापिक्सल के SONY IMX686 सेंसर के अलावा 13 मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस भी मौजूद है।

इसके अलावा फोन में 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मौजूद है। बताते चले ये स्मार्टफोन 8K वीडियो रिकॉर्डिंग 24fps पर सकता है। 4K वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए यह स्मार्टफोन 60fps तक जा सकता है।

स्मार्टफोन 4700 एमएएच की एक बड़ी बैटरी के साथ आता है। साथ ही 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। कंपनी का कहना है कि यह स्मार्टफोन मात्र 63 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। बताते चलें फोन में लिक्विड कूलिंग 2.0 टेक्नोलॉजी भी मौजूद है।

इस स्मार्टफोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है। फोन में 5G, Wi-Fi 6, ब्लूटूथ , NFC, USB Type-C जैसे फीचर्स दिए गए है। अच्छी बात यह है कि फोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here