pm-modi-becomes-worlds-most-followed-leader-on-instagram-leaves-trump-and-obama-behind
Photo instagrammed by Narendra Modi

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं यह तो आप जानते ही हैं। मोदी समय-समय पर सोशल मीडिया के जरिए यह जरूर सांझा करते हैं कि वे इस समय किस कार्य में लगे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे, फिर चाहे टि्वटर हो या इंस्टाग्राम मोदी जी के बारे में जानने के लिए उनका सोशल मीडिया अकाउंट ही काफी है। हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार इंस्टाग्राम पर मोदी जी काफी लोकप्रिय नजर आ रहे है।

Realme X2 Pro में होगा स्नैपड्रेगन 855 प्लस प्रोसेसर और 90Hz डिस्पले

जैसे कि आप जानते ही होंगे इंस्टाग्राम इस समय युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हो रहा है। ये फोटो वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म भारत के साथ साथ अन्य देशों के युवाओं तक पहुंचने का सीधा एवं सरल तरीका है। यही मुख्य कारण है कि बॉलीवुड के सितारों से लेकर लोकप्रिय नेताओ तक सभी इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए नजर आती है।

हाल ही में इंस्टाग्राम पर नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 3 करोड़ पहुंच चुकी है। यह संख्या अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के फॉलोअर्स से भी ज्यादा है। दरअसल, इंस्टाग्राम पर डॉनल्ड ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या लगभग डेढ़ करोड़ है। दूसरी ओर बराक ओबामा के फॉलोअर्स करीब ढाई करोड़ है। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता है। ना केवल भारत बल्कि अन्य देशों के लोग भी नरेंद्र मोदी को प्रेरणा स्रोत मानते हैं। वहीं अगर ट्विटर की बात की जाए तो ट्विटर पर मोदी के फॉलोअर्स की संख्या 5 करोड़ और 70 लाख के करीब है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here