pixel-4a-sold-in-just-30-minutes

जैसे कि आप जानते होंगे हाल ही में दिग्गज टेक कंपनी गूगल ने अपना बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 4a फोन लांच किया था। स्मार्टफोन की पहली सेल में ही मात्र 30 मिनट में सभी स्टॉक खाली हो गया।

दरअसल, भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत काफी आकर्षक रखी गई है। वैसे तो फोन की कीमत ₹31,999 से शुरू होती है लेकिन फ्लिपकार्ट की बिग बिलीयन डेज नामक सेल में इस फोन को ₹2000 की कटौती के साथ मात्र ₹29999 की कीमत पर बेचा जा रहा था।

ऐसे में जबरदस्त कैमरे वाले इस स्मार्टफोन को खरीदने के लिए लोगों में होड़ मच गई। गूगल के इस लेटेस्ट फ्लैगशिप कैमरा वाले स्मार्टफोन को सभी यूजर्स ने मात्र 30 मिनट में आउट ऑफ स्टॉक कर दिया। इसके बाद गूगल का रिस्पॉन्स आया जिसके अनुसार बेहद जल्द Google Pixel 4a स्मार्टफोन फिर से भारत में उपलब्ध कराया जाएगा।

pixel-4a-sold-in-just-30-minutes

याद दिला दे पिछले साल के Pixel 3a स्मार्टफोन की कीमत ₹39,999 रखी गई थी। ऐसे में गूगल ने इस बार अपने स्मार्टफोन को काफी आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया है। यही मुख्य कारण है कि इस स्मार्टफोन को इतना जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है।

बताते चले गूगल ने अपने इस स्मार्टफोन को केवल एक ही कलर एवं एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया है। यह फोन केवल एक ही स्क्रीन साइज और एक ही रैम, स्टोरेज विकल्प के साथ आता है। दरअसल, फोन 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज ऑफर करता है। साथ ही इस फोन में गूगल ने 3.5 एमएम हेडफोन जैक भी दिया है। चलिए अब एक नजर डाल लेते हैं फोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस पर।

सबसे पहले बात करते डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में 5.81 इंच का Full HD+ OLED पंच-होल डिस्प्ले देखने को मिलता है जो 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो और HDR सपॉर्ट के साथ आता है।

pixel-4a-sold-in-just-30-minutes

अगर प्रोसेसर की बात करें तो फ्लैगशिप प्रोसेसर के बजाए इस बार गूगल ने एक मिड रेंज का प्रोसेसर पेश किया है। दरअसल, फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर 6GB रैम के साथ देखने को मिलता है।फोन में एक डिसेंट 3,140mAh की बैटरी मौजूद है जो 18W चार्जिंग अडॉप्टर के साथ आती है।

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत है इसका कैमरा ही है जो महंगे से महंगे आईफोन से टक्कर लेने की काबिलियत रखता है। दरअसल, फोन में 12.2 मेगापिक्सल का सिंगल प्राइमरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह कैमरा हार्डवेयर थोड़ा मामूली सा लग सकता है लेकिन गूगल के जबरदस्त सॉफ्टवेयर के कारण इस फोन की फोटो क्वालिटी बेहद सुपीरियर है।

जैसे कि हमने पहले ही बताया स्मार्टफोन केवल एक ही वेरिएंट 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। साथ ही फोन में यूएसबी Type-C चार्जिंग पोर्ट मिलता है। यह डिवाइस केवल सिंगल ब्लैक कलर में आता है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here