pixel-4a-release-date

Pixel 4a : Here is everything what we know so far

Pixel 4a स्मार्टफोन का नाम उन स्मार्टफोन की सूची में शामिल है जिसका इंतजार पिछले काफी समय से किया जा रहा है। पिछले कुछ समय से फोन से जुड़ी काफी जानकारी सामने आ रही है। फोन के कैमरा सैंपल से लेकर फोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस की खबरें सामने आ रही है। हाल ही में पिक्सेल 4a के कैमरा सैंपल की कुछ तस्वीरें सामने आई है बताया जा रहा है कि पिक्सेल 3a के ही तरह यह स्मार्टफोन भी मात्र 12 मेगापिक्सल के सिंगल कैमरे के साथ आएगा।

ट्विटर पर शेयर किए गए कैमरे सैंपल में फोन के 12 मेगापिक्सल की तुलना रेडमी नोट 7 स्मार्टफोन के 48 मेगापिक्सल के कैमरे से की गई है। फोटो में देखा जा सकता है कि पिक्सेल 4a स्मार्टफोन का 12 मेगापिक्सल का कैमरा काफी ज्यादा डिटेल एवं हाय डायनामिक रेंज वाली बेहतरीन फोटो क्लिक कर रहा है। हम सभी जानते हैं गूगल की पोस्ट इमेज प्रोसेसिंग क्षमता बेहद अधिक है। इसके कारण मात्र 1 कैमरे से भी फोन बेहद कमाल की फोटो क्लिक करता है।

Pixel 4a spotted on Geekbench

हाल ही में फोन को एक बेंचमार्क साइट पर देखा गया है। इस बेंचमार्क साइट पर स्मार्टफोन का नाम गूगल पिक्सेल 4a तो नहीं लिखा है लेकिन कयास लगाए जा रहे कि यह फोन काफी हद तक पिक्सेल 4a ही है। इस वेबसाइट से ये जानकारी तो मिलती है कि फोन में 6GB रैम दी जा सकती है। इसके साथ ही फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 730 प्रोसेसर के होने की संभावना बताई जा रही है।

फोन में 5.4 इंच की एलईडी डिस्प्ले दी जा सकती हैं जिसका रेसोलुशन 1080p का होगा। इसके अतिरिक्त फोन में लगभग 3080 एमएएच की बैटरी की होने की भी काफी संभावना है। बताया जा रहा है फोन में फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। इस स्मार्टफोन के साथ 18W का फास्ट चार्जर दिया जा सकता है।

Design

पिक्सेल 4a के डिजाइन की बात करें तो स्मार्टफोन का डिजाइन काफी हद तक रीवेल हो चुका है। पिछले कुछ हफ्तों से स्मार्टफोन के रिटेल बॉक्स एवं लाइव इमेजेस सामने आ रही है। जहा तक डिजाइन का सवाल है फोन में ऐज टू ऐज डिस्प्ले देखने को मिलेगी। फ्रंट कैमरे के लिए फोन में पंच हॉल डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा। रियर साइड पर स्मार्टफोन एक स्क्वायर कैमरा बंप के साथ आता है जो इन दिनों काफी ट्रेंड में है। गौर करने वाली बात यह है कि बेहद बड़ी स्क्वायर कैमरा प्लेट के साथ भी फोन में केवल एक ही रीयर सेंसर दिया गया है। फोन में 12 मेगापिक्सल के कैमरा सेंसर के साथ कम से कम एक अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस तो दिया जा सकता है।

pixel-4a-release-date

Pixel 4a release date

लॉन्च डेट की बात की जाए तो अभी गूगल के द्वारा कोई कंफर्म डेट तो नहीं बताई गई है। हाल ही में रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन को 22 मई को लांच किया जा सकता है। याद रहे ये कोई कंपनी की ऑफिशियल लॉन्च डेट नहीं है। हमें मिली रिपोर्ट के अनुसार काफी हद तक यह स्मार्टफोन 22 मई को लॉन्च हो सकता है। इसकी कीमत के विषय में अभी कुछ कहना तो संभव नहीं होगा लेकिन हमारा अंदाजा है यह स्मार्टफोन ₹40,000 के प्राइम ब्रैकेट के लॉन्च हो सकता हूं।

Ready to take on iPhone SE

आप जानते ही होंगे यह स्मार्टफोन लॉन्च के बाद सीधे तौर पर iPhone SE से टक्कर लेगा। iPhone SE एप्पल का अभी तक का सबसे सस्ता आईफोन है। गूगल पिक्सेल 4a स्मार्टफोन भी गूगल की ओर से मिड रेंज का स्मार्टफोन है। ऐसे में iPhone SE को निश्चित तौर पर चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए। हम पहले भी देख चुके हैं पिक्सेल 3a स्मार्टफोन एप्पल के बजट आईफोन से काफी आगे रहा था। ऐसे में iPhone SE का सीधा मुकाबला पिक्सेल 4a से होगा। खासतौर पर कैमरे डिपार्टमेंट पर सभी की नजर रहेगी। देखना होगा इस बार गूगल पिक्सेल 4a के साथ कंपनी के पास ऑफर करने के लिए क्या है,?

अभी तक प्राप्त हुई जानकारी एवं लीक फोटो सैंपल के आधार पर कहा जा सकता है कि पिक्सेल 4a स्मार्टफोन मिड सेगमेंट का एक लोकप्रिय स्मार्टफोन होगा। पिक्सेल 4a स्मार्टफोन की टक्कर iPhone SE के साथ-साथ वनप्लस 8 से भी होगा। दरअसल, OnePlus 8 और iPhone SE की कीमत काफी सामान है। ऐसे में Google Pixel 4a स्मार्टफोन भी इन दोनों स्मार्टफोन की सूची में शामिल हो सकता है। iPhone SE और OnePlus 8 दोनों ही स्मार्टफोन अपनी अपनी जगह काफी दमदार स्मार्टफोन है। ऐसे में पिक्सेल 4a का लॉन्च होना निश्चित तौर पर उपभोक्ताओं के सामने एक नया विकल्प पेश करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here