pixel-4a-full-specifications-leaked-ahead-of-its-launch-on-3-august

Pixel 4a

इस साल का बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन लॉन्च से ज्यादा दूर नहीं है। दरअसल, यह बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन 3 अगस्त को लॉन्च किया जाने वाला है। हाल ही में इस स्मार्टफोन की लॉन्च से जुड़ी जानकारी सामने आई थी। दरअसल, हम बात कर रहे हैं Google Pixel 4a स्मार्टफोन की।

दरअसल, लॉन्च से पहले ही फोन के काफी स्पेसिफिकेशंस सामने आ चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक फोन में बहुत कमाल के फीचर्स मौजूद है। इंटरेस्टिंग स्पेसिफिकेशंस के साथ-साथ कीमत भी काफी कम बताई जा रही है। आज इस आर्टिकल में हम आपको Pixel 4a स्मार्टफोन के लीक हुए फीचर्स और कीमत की जानकारी देने वाले है।

टिप्स्टर ने दी जानकारी

बेहद लोकप्रिय टिप्स्टर ईशान अग्रवाल ने हाल ही में बड़ी जानकारी रिवील की है। अपने टि्वटर अकाउंट से ईशान ने पिक्सेल 4a के स्पेसिफिकेशंस की जानकारी दी है। Samsungblot के हवाले से ईशान अग्रवाल ने फोन से जुड़े लगभग सभी स्पेसिफिकेशंस एवं कीमत का खुलासा कर दिया है।

स्पेसिफिकेशंस

डिस्पले

लीक के आधार पर फोन में 5.81 इंच का OLED डिस्प्ले देखने को मिलेगा। यह डिस्प्ले पंच होल कैमरा सेटअप के साथ आएगी। फुल एचडी+ रेजॉलूशन वाले इस डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 होगा। डिस्प्ले में यूजर्स को Always On Display जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

कैमरा

जैसा कि हमने पहले भी बताया गूगल पिक्सल 4a स्मार्टफोन में केवल एक रीयर कैमरा देखने को मिलता है। येें 12.2 मेगापिक्सल का सिंगल मेन कैमरा f/1.7 अपर्चर के साथ दिया जा सकता है। यह लेंस 77 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू, ड्यूल पिक्सल फेज डिटेक्शन और OIS जैसे फीचर्स से लैस होगा।

ये भी पढ़िए : OnePlus का चल रहा जादू, फिर से बनी No.1 स्मार्टफोन कंपनी

सेल्फी के दीवानों के लिए 8 मेगापिक्सल का सेंसर f/2.0 अपर्चर, 84 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ मौजूद होगा । अच्छी बात यह है कि फोन से 4K विडियो रिकॉर्डिंग भी की जा सकेगी। ये रिकॉर्डिंग 30fps,108p और 120FPS में की जा सकेगी।

प्रोसेसर

फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट 6 जीबी तक रैम के साथ देखने को मिल सकता है। फोन में 128 जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज दिया जा सकता है। 

बैटरी और अन्य फीचर्स

लीक हुए स्पेसिफिकेशंस के मुताबिक फोन में 3140mAh की बैटरी 18W की फास्ट चार्जिंग के साथ देखने को मिल सकती है। अच्छी बात है कि फोन में ड्यूल स्टीरियो स्पीकर्स भी मौजूद हो सकता है।

कीमत और उपलब्धता

बताया जा रहा है कि फोन के 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत $349 होगी। यह कीमत भारतीय रुपए में करीब ₹26000 होती है। अनुमान लगाया जाए तो संभव है कि भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत ₹30000 के आसपास रखी जाए।

ये भी पढ़िए : एक और सस्ता OnePlus Nord स्मार्टफोन होगा लॉन्च

रिपोर्ट की माने तो इस स्मार्टफोन पर से 3 अगस्त को पर्दा उठाया जाएगा। ये स्मार्टफोन 20 अगस्त से सेल के माध्यम से खरीदा जा सकेगा। यह स्मार्टफोन भारतीय मार्केट के साथ साथ यूके, आयरलैंड, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया, जापान, कनाडा और यूएस मैं भी लांच किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here