pixel-4a-camera-sample-leaked-ready-to-take-on-iphone-se

हाल ही में एप्पल ने भारत में iPhone SE लॉन्च किया है। यह एप्पल की ओर से सबसे सस्ता आईफोन है। इस फोन को टक्कर देने के लिए गूगल भी नया स्मार्टफोन ला रहा है। बेहद जल्द Pixel 4a से पर्दा उठ सकता है। इस स्मार्टफोन की लॉन्च से जुड़ी जानकारी पिछले काफी समय से आ रही है। हाल ही में इस फोन की लॉन्च डेट से जुड़ी एक और नई जानकारी सामने आई है।

जर्मनी वोडाफोन के अनुसार यह स्मार्टफोन 22 मई को लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में जर्मनी वोडाफोन के इंटरनल डाक्यूमेंट्स के हवाले से ये जानकारी निकली है। पिछले काफी समय से बताया जा रहा था कि फोन की लॉन्च मई के आखिर में की जा सकती है। इस फोन की लांच से पहले ही काफी जानकारी लीक हो चुकी है। फोन के डिजाइन से लेकर स्पेसिफिकेशंस तक काफी कुछ सामने आ चुका है। इस स्मार्टफोन की कीमत का भी काफी हद तक अंदाजा लगाया जा सकता है।

ये भी पढ़िए | OnePlus 8 सीरीज की प्री-बुकिंग शुरू, प्री-बुकिंग पर होगा ₹1000 का फायदा

इस स्मार्टफोन का डिजाइन भी पूरी तरह बदल गया है। पिक्सल 3a के मुकाबले फोन में पूर्णता नया डिजाइन देखने को मिलेगा। मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में पंच हॉल डिजाइन, OLED डिस्प्ले, सिंगल रीयर कैमरा और क्वालकॉम का मिडरेंज प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 730 देखने को मिल सकता है। चलिए अब विस्तार से जानते हैं फोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। स्मार्टफोन में 5.81 इंच की स्क्रीन फुल एचडी+ (1080×2340 पिक्सल्स) रेजॉलूशन के साथ दी जा सकती है। जैसा कि हमने पहले बताया फोन में मिड रेंज प्रोसेसर होगा। Google पिक्सल 4a में स्नैपड्रैगन 730 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया जा सकता है। साथ ही फोन में 4 जीबी रैम और 64 या 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया जाएगा। इस फोन की बैटरी भी डिसेंट होगी जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। बताते चलें इस स्मार्टफोन में 3,080mAh की बैटरी मिल सकती है। ये स्मार्टफोन 18W फास्ट चार्जिंग को भी सपॉर्ट करेगा। कनेक्टिविटी विकल्पों में वाई-फाई, ब्लूटूथ और टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

ये भी पढ़िए | Oneplus के इस स्मार्टफोन पर हुई ₹6,000 की कटौती

Pixel 4a की सबसे बड़ी खासियत इसका कैमरा ही है। एक बार फिर से कंपनी केवल सिंगल कैमरे का इस्तेमाल कर सकती है। स्मार्टफोन में सिंगल 12 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा ड्यूल पिक्सल PDAF और OIS सपॉर्ट के साथ देखने को मिल सकता है। वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए ये स्मार्टफोन 30fps पर 4K विडियो रिकॉर्डिंग सपॉर्ट करेगा। सेल्फी के दीवानों के लिए इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। गूगल के स्मार्टफोन में कैमरे क्वालिटी हार्डवेयर से ज्यादा सॉफ्टवेयर पर निर्भर करती है। ऐसे में गूगल Pixel 4a स्मार्टफोन से मिड रेंज में गजब की फोटोग्राफी की आशा की जा सकती है

हाल ही में पिक्सल 4a के कैमरे सैंपल सामने आए हैं। फ़ोन का मात्र 12MP का कैमरा काफी डिटेल वाली फोटो क्लिक कर रहा है। साथ ही फोन की डायनामिक रेंज भी कमाल है।

कीमत की बात करें तो ये स्मार्टफोन सीधे तौर पर iPhone SE से टक्कर लेगा। ऐसे में पूरी संभावना है कि यह स्मार्टफोन भी iPhone SE की तरह $399 पर लांच किया जाएगा। हालांकि, भारत में यह स्मार्टफोन थोड़ी ज्यादा कीमत पर देखने को मिल सकता है। iPhone SE की ही तरह पिक्सेल 4a की कीमत भारत में भी अमेरिकी कीमत से ज्यादा ही होगी। पिक्सेल 3a स्मार्टफोन भारत में ₹40000 के प्राइस ब्रैकेट के अंदर लॉन्च किया गया था। ऐसे में हमारा अनुमान है कि पिक्सेल 4a स्मार्टफोन भी भारत में ₹40000 से कम कीमत पर ही लांच किया जा सकता है। हालांकि, अभी फोन के फीचर्स और कीमत की पुष्टि गूगल के द्वारा नहीं की गई है। ये सभी जानकारी लीक्स, रूमर्स और हाल ही में मिली रिपोर्ट के आधार पर बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here