oneplus-z-to-launch-on-10-july-in-india

OnePlus Z एक ऐसा स्मार्टफोन है जिसका इंतजार पिछले काफी समय से किया जा रहा है। OnePlus 8 सीरीज के लॉन्च हो जाने के बाद से ही खबरें आ रही थी कि कंपनी एक किफायती स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है।

इस बात की पुष्टि वनप्लस के सीईओ पीट लाऊ के द्वारा भी की जा चुकी है कि कंपनी एक किफायती स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है। हालांकि, स्मार्टफोन का नाम अभी कंपनी के द्वारा स्पष्ट नहीं किया गया है। पहले खबरें आ रही थी कि ये स्मार्टफोन OnePlus 8 Lite के नाम से लांच किया जाएगा। इसके बाद इस स्मार्टफोन का नाम OnePlus Z होने की खबरें रफ्तार पकड़ने लगी।

OnePlus Z से जुड़ी पिछली जितनी भी रिपोर्ट आई है, उसके अनुसार ये स्मार्टफोन भारत में जुलाई में लॉन्च होने वाला है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि ये स्मार्टफोन भारत में 10 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय मार्केट वनप्लस के लिए काफी महत्वपूर्ण मार्केट है। इसलिए यह स्मार्टफोन सबसे पहले भारत में ही लांच किया जाएगा।

हालांकि, अभी वनप्लस के द्वारा इस स्मार्टफोन की लॉन्च डेट का स्पष्टीकरण नहीं किया गया है लेकिन इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि यह स्मार्टफोन 10 जुलाई को भारत में लांच किया जाएगा।

हाल ही में प्राप्त हुई रिपोर्ट में तो यह भी कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत बेहद कम होने वाली है। भारतीय मार्केट में बजट सेगमेंट में काफी ज्यादा कंपटीशन चलता है। ऐसे में वनप्लस शाओमी और रियलमी को पसंद करने वाले उपभोक्ताओं को टारगेट करना चाहती है।

खबरों की मानें तो OnePlus Z स्मार्टफोन की कीमत भारत में ₹24990 तक कम हो सकती ! हमें प्राप्त हुई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि भारत में इसका का बेस वैरीअंट ₹24990 की कीमत पर लांच किया जाएगा। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है यह तो समय ही बताएगा।

चलिए अब एक नजर डाल लेते हैं वनप्लस Z स्मार्टफोन में मिलने वाले एक्सपेक्टेड फीचर्स पर ।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। वनप्लस ज़ेड में 6.5 इंच एस-एमोलेड डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। फोन से जुड़ी लीक फोटो के आधार पर कहा जा सकता है कि फोन में एक पंच हॉल कट आउट वाली डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा।

कंपनी के द्वारा यह पहले ही बताया गया था कि वनप्लस के सभी स्मार्टफोन हाई रिफ्रेश रेट वाली डिसप्ले के साथ आएंगे। ऐसा में इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि वनप्लस जेड फोन में भी वनप्लस 8 की ही तरह 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी जा सकती है।

जैैसे कि हमने पहले भी बताया कि फोन में Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर दिया जा सकता है। वनप्लस 8 के मुकाबले सस्ता होने के बाद भी इस फोन में रैम के मामले में कोई कमी देखने को नहीं मिलेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक फोन में 8GB रैम और 12GB रैम तक के विकल्प देखने को मिल सकते है। वनप्लस 8 की ही तरह इंटरनल स्टोरेज के लिए भी 128GB और 256GB तक के विकल्प मौजूद होंगे।

अभी तक वनप्लस Z स्मार्टफोन से जुड़ी जितनी भी फोटो सामने आई है उनके आधार पर फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिला है। ऐसे में फोन में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड सेंसर और 13 मेगापिक्सल टेलिफोटो सेंसर देखने को मिल सकता है। फोन में एक लेज़र ऑटोफोकस यूनिट भी हो सकता है।

सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में पंच होल डिस्पले के साथ 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देखने को मिल सकता है।

फोन में 4000 एमएएच की एक बड़ी बैटरी के आने की संभावना बताई जा रही है। वनप्लस 8 सीरीज की तरह ही फोन में 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकती है। ये स्मार्टफोन , ब्लू, वाइट कलर के साथ एक लिमिटेड-एडिशन वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here