Oneplus Z to launch in the second week of July

जैसे कि आप जानते ही होंगे पिछले काफी समय से OnePlus Z स्मार्टफोन की लॉन्च की खबरें सामने आ रही है। काफी समय से स्मार्टफोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस, कीमत एवं डिजाइन इत्यादि की खबरें सामने आ रही है।

हालांकि, अभी तक कंपनी के द्वारा इस स्मार्टफोन के विषय में कोई ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की गई है। कंपनी के सीईओ पीट लाऊ ने इस बात को पहले ही कंफर्म कर दिया है कि वनप्लस की ओर से एक किफायती स्मार्टफोन बेहद जल्द लांच होने वाला है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ये स्मार्टफोन OnePlus Z ही होने वाला है।

इस स्मार्टफोन में मिलने वाले स्पेसिफिकेशंस की एक रिपोर्ट हाल ही में इंटरनेट पर आई थी। इस रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा था कि फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 765जी प्रोसेसर देखने को मिलेगा।

जहा तक इसकी लांच का सवाल है रिपोर्ट के मुताबिक यह स्मार्टफोन जुलाई महीने में लॉन्च किए जाने वाला है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक यह दावा किया जा रहा है कि OnePlus Z स्मार्टफोन जुलाई महीने के दूसरे हफ्ते में लांच किया जा सकता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस स्मार्टफोन से जुड़ी सभी जानकारी केवल लीक एवं रूमर के आधार पर सामने आई है। अभी तक वनप्लस कंपनी के द्वारा इस स्मार्टफोन से जुड़ी किसी भी जानकारी का स्पष्टीकरण नहीं किया गया है।

अगर कीमत की बात की जाए तो कंपनी के द्वारा यह पहले ही स्पष्ट कर दिया गया है कि फोन की कीमत OnePlus 8 से कम होगी। ऐसे में हमारा अनुमान है कि भारतीय मार्केट में OnePlus Z स्मार्टफोन ₹35000 के करीब लांच किया जा सकता है। हम आपसे जानना चाहेंगे आप के अनुसार इस स्मार्टफोन को भारत में किस कीमत पर लांच किया जाना चाहिए? हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए।

चलिए अब आपको वनप्लस जेड स्मार्टफोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते हैं। अभी तक आई सभी लीक एवं रुमर के आधार पर इस बात का दावा किया जा रहा है कि फोन में ये सभी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

OnePlus Z expected specifications

डिस्प्ले6.5 इंच
कैमरा48+12+13
प्रोसेसरस्नैपड्रेगन 765G
बैटरी4000 mAh
रैम12GB तक
स्टोरेज256 GB तक

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। वनप्लस ज़ेड में 6.5 इंच एस-एमोलेड डिस्प्ले देखने को मिल सकती है। फोन से जुड़ी लीक फोटो के आधार पर कहा जा सकता है कि फोन में एक पंच हॉल कट आउट वाली डिस्प्ले का इस्तेमाल किया जाएगा।

कंपनी के द्वारा यह पहले ही बताया गया था कि वनप्लस के सभी स्मार्टफोन हाई रिफ्रेश रेट वाली डिसप्ले के साथ आएंगे। ऐसा में इस बात की संभावना काफी ज्यादा है कि वनप्लस जेड फोन में भी वनप्लस 8 की ही तरह 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी जा सकती है।

जैैसे कि हमने पहले भी बताया कि फोन में Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर दिया जा सकता है। वनप्लस 8 के मुकाबले सस्ता होने के बाद भी इस फोन में रैम के मामले में कोई कमी देखने को नहीं मिलेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक फोन में 8GB रैम और 12GB रैम तक के विकल्प देखने को मिल सकते है। वनप्लस 8 की ही तरह इंटरनल स्टोरेज के लिए भी 128GB और 256GB तक के विकल्प मौजूद होंगे।

अभी तक वनप्लस Z स्मार्टफोन से जुड़ी जितनी भी फोटो सामने आई है उनके आधार पर फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिला है। ऐसे में फोन में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड सेंसर और 13 मेगापिक्सल टेलिफोटो सेंसर देखने को मिल सकता है। फोन में एक लेज़र ऑटोफोकस यूनिट भी हो सकता है।

सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में पंच होल डिस्पले के साथ 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा देखने को मिल सकता है।

फोन में 4000 एमएएच की एक बड़ी बैटरी के आने की संभावना बताई जा रही है। वनप्लस 8 सीरीज की तरह ही फोन में 30 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी देखने को मिल सकती है। ये स्मार्टफोन , ब्लू, वाइट कलर के साथ एक लिमिटेड-एडिशन वेरियंट में लॉन्च किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here