oneplus-z-to-launch-in-july-here-are-the-expected-specifications-and-price

OnePlus 8 सीरीज की लॉन्च के दौरान OnePlus Z की लॉन्च की खबरें भी तेजी से आ रही थी। हालांकि, 8 सीरीज के लॉन्च के दौरान केवल वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो स्माटफोन ही देखने को मिले। एक बार फिर से OnePlus Z स्मार्टफोन की लिक रफ्तार पकड़ रही है। हाल ही में मिली खबरों के मुताबिक स्मार्टफोन जुलाई महीने में लॉन्च किया जा सकता है। ये स्मार्टफोन कंपनी की ओर से एक सस्ता मिड रेंज स्मार्टफोन हो सकता है। कुछ खबर का यह भी कहना है कि यह सस्ता स्मार्टफोन OnePlus 8 Lite के नाम से भी लांच किया जा सकता है।

जहा वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो स्माटफोन कंपनी के प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन है। वहीं दूसरी ओर उपभोक्ताओं के पास वनप्लस के सस्ते स्मार्टफोन के रूप में कोई विकल्प नहीं है। ऐसे में अधिकतर लोग वनप्लस 8 की बजाय पिछले जनरेशन के सस्ते स्मार्टफोन वनप्लस 7T की ओर रुख कर रहे हैं। वनप्लस 7T स्मार्टफोन भी काफी हद तक वनप्लस 8 जैसे ही फीचर्स ऑफर करता है। यही मुख्य कारण हो सकता है कि कम कीमत पर वनप्लस के स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को ऑफर करने के लिए OnePlus कंपनी का नया स्मार्टफोन हो सकता है।

ये भी पढ़िए | Oneplus के इस स्मार्टफोन पर हुई ₹6,000 की कटौती

खासतौर पर भारत में ₹30,000 का प्राइस ब्रैकेट काफी महत्वपूर्ण है। ₹30000 से ₹35000 के प्राइस ब्रैकेट में काफी सारी कंपनियां बजट फ्लैगशिप स्माटफोन ऑफर करती है। पिछले जनरेशन का वनप्लस 7 स्मार्टफोन इसी प्राइस ब्रैकेट में लांच किया गया था। इस बार एक तरफ वनप्लस 8 सीरीज काफी मंहगी कर दी गई है हालांकि फोन में फीचर्स भी प्रीमियम फोन के दिए गए है।

वनप्लस Z स्मार्टफोन इसी प्राइस ब्रैकेट के बीच में लांच किया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी के द्वारा इस स्मार्टफोन की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। हमें प्राप्त हुई जानकारी एवं हाल ही में आई लीक्स के आधार पर हमारा मानना है कि वनप्लस स्मार्टफोन ₹30000 के प्राइस ब्रैकेट के आसपास लॉन्च हो सकता है। कीमत के विषय में तो अभी कुछ ज्यादा कहना संभव नहीं है लेकिन फोन से जुड़े स्पेसिफिकेशंस और डिजाइन लगातार सामने आ रहे है।

लीक हुई तस्वीरों के आधार पर वनप्लस स्मार्टफोन में एक सेंटर पंच होल कैमरा दिया जाएगा। वहीं रीयर साइड पर ये स्मार्टफोन स्वेयर कैमरा बंप के साथ ट्रिपल कैमरा ऑफर कर सकता है। फ़ोन में 6.4 इंच की डिस्पले देखने को मिलेगी। फ़ोन में 48+16+12 कंबीनेशन के साथ रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। सेल्फी के दीवानों के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा होने की संभावना है। फोन में 4000 एमएएच की बड़ी बैटरी दी जाएगी। प्रोसेसर के मामले में थोड़ा डाउंगरेड देखने को मिल सकता है। बताया जा रहा है कि स्मार्टफोन मीडियाटेक के डिमेंसिटी 1000 प्रोसेसर के साथ देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़िए | OnePlus 8 सीरीज की प्री-बुकिंग शुरू, प्री-बुकिंग पर होगा ₹1000 का फायदा

एक नई रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस के इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 765 प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। बताया जा रहा है कि यही कारण है कि OnePlus Z या OnePlus 8 Lite स्मार्टफोन की लॉन्च थोड़ी लेट हो रही है। हमेशा से वनप्लस के स्मार्टफोन में क्वालकॉम की चिपसेट ही देखने को मिली है। हालांकि, अभी किसी भी फीचर्स की पुष्टि कंपनी के द्वारा नहीं की गई है। सभी जानकारी लीक्स एवं रुमर्स के आधार पर बताई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here