oneplus-tv-launched-in-india-know-the-price-and-specifications

OnePlus TV !

काफी लंबे समय से सुर्खियों में बने रहने के बाद आखिरकार OnePlus ने भारत में अपनी OnePlus TV पर से पर्दा उठा दिया है। दरअसल, वनप्लस ने वनप्लस टीवी के दो वेरिएंट लॉन्च किए है – OnePlus TV Q1 और OnePlus TV Q1 Pro। इन दोनों टीवी में 55 इंच की 4K रेजोल्यूशन वाली QLED डिस्प्ले देखने को मिलती है। दरअसल दोनों टीवी में साउंड बार का अंतर है। दरअसल, प्रो वेरिएंट में 50 वॉट साउंडबार के साथ 8 फ्रंट फायरिंग स्पीकर ड्राइवर्स हैं- दो वूफर्स, चार फुल-रेंज ड्राइवर्स और तीन ट्विटर्स। वनप्लस टीवी क्यू1 भी 50 वॉट का साउंड आउटपुट देता है। लेकिन इसमें कोई साउंडबार स्पीकर नहीं है।

Price and Availability

वनप्लस ने अपने इन टीवी की शुरुआती कीमत ₹69,900 रखी है जिसमें OnePlus TV Q1 देखने को मिलती है। वहीं दूसरी तरफ OnePlus TV Q1 Pro की कीमत ₹99,900 रखी गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे इन दोनों स्मार्टफोन की सेल ई कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन पर होगी। अमेजॉन की Great Indian Festival 2019 सेल में इन वनप्लस टीवी को खरीदा जा सकता है।

OnePlus TV Design and look

आपकी जानकारी के लिए बता दे वनप्लस की टीवी पीछे की तरफ से कैवलार फिनिश के साथ आते हैं। इन टीवी को स्टैंड के जरिए खड़ा भी किया जा सकता है साथ ही यह टीवी दीवार पर भी माउंट की जा सकती है। फ्रंट साइड पर टीवी के बेजल बेहद कम है जो इस टीवी को एक प्रीमियम लुक देते है। ऐसे में इन टीवी पर काफी इमरसिव एक्सपीरियंस मिलता है।

ये भी पढ़िए : Oneplus 7T हुआ लॉन्च, कम कीमत में 90 Hz डिस्पले और ट्रिपल कैमरा

Highlights

वनप्लस की टीवी में और भी काफी खासियत मौजूद है उदाहरण के तौर पर ये टेलीविज़न डॉल्बी विजन और डॉल्बी एटमस के साथ आते है। इतना ही नहीं वनप्लस टीवी रेंज में गामा मैजिक कलर पिक्चर प्रोसेसर भी है। इसके बारे में पिक्चर क्वालिटी बेहतर करने का दावा है।

Software

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे वनप्लस के टीवी एंड्राइड 9 पर चलते हैं। दरअसल कंपनी ने इन टीवी के लिए ऑक्सीजन प्ले नाम का सॉफ्टवेयर भी बनाया है जो खासतौर पर वनप्लस के टीवी के लिए ही बनाया गया है। इन टीवी में काफी सारी एप्लीकेशन प्रीइंस्टॉल्ड देखने को मिलती है जैसे हंगामा प्ले, इरॉज नाउ और ज़ी5 के सिनेमा व टीवी शोज़ आदि। आश्चर्य की बात यह है कि नेटफ्लिक्स जैसी एप्लीकेशन टीवी में प्रीइंस्टॉल्ड देखने को नहीं मिलती है और इसे डाउनलोड करना अभी असफल रहा है। ऐसे में कंपनी नेटफ्लिक्स सॉफ्टवेयर के जरिए उपलब्ध कर दे तो बेहतर है।

Oneplus connect App

टीवी के रिमोट की बात की जाए तो, काफी सिंपल रिमोट बनाया गया है। जहां कुछ जरूरी बटन ही दिए गए हैं। हालांकि कंपनी ने वनप्लस कनेक्ट नाम की एप्लीकेशन भी लॉन्च की है। इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और आपका स्मार्टफोन ही एक वर्चुअल रिमोट के तौर पर कार्य करने लगेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here