Oneplus TV के भारत में लॉन्च होने में कुछ ही समय बाकी है। इसकी ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही इसके काफी फीचर्स लीक हो चुके है। आइए विस्तार से जानते है...

बेहद लोकप्रिय प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस बेहद जल्द Oneplus TV लॉन्च करने वाली है। वनप्लस ने इस बात की जानकारी पहले ही दे दी है कि यह एंड्रॉयड टीवी सबसे पहले भारतीय मार्केट में लांच किया जाएगा। हालांकि, अभी इस स्मार्टफोन एंड्राइड टीवी की लॉन्च डेट कंफर्म नहीं हुई है। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि यह टीवी अगले महीने सितंबर के आखिर में लांच किया जा सकता है।

वनप्लस ने इस बात की पुष्टि पहले ही कर दी है कि Oneplus TV 55 इंच स्क्रीन के साथ लांच किया जाएगा साथ ही QLED टेक्नोलॉजी भी इसमें मौजूद होगी। हालांकि, अभी इस एंड्रॉयड टीवी के रेजोल्यूशन के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई। हमारा अनुमान है कि ये ड्रॉरॉयड टीवी 4K रिजॉल्यूशन के साथ लांच की जा सकती है। अपने टि्वटर अकाउंट से वनप्लस ने ये भी कंफर्म कर दिया है कि इस टीवी में डॉल्बी आडियो सपोर्ट मिलेगा।

Oneplus TV के भारत में लॉन्च होने में कुछ ही समय बाकी है। इसकी ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही इसके काफी फीचर्स लीक हो चुके है। आइए विस्तार से जानते है...

वनप्लस के द्वारा अभी एंड्रॉयड टीवी के सभी स्पेसिफिकेशंस की जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन हाल ही में आई लीक के अनुसार इस एंड्रॉयड टीवी में MediaTek MT5670 के साथ Mali-G51 देखने को मिलेगा। इस टीवी में 3GB रैम दी जा सकती है। खबरों के अनुसार वनप्लस गूगल के साथ मिलकर एक बेहतरीन सॉफ्टवेयर पर कार्य कर रहा है। जैसा कि आप जानते ही होंगे वनप्लस के डिवाइस क्लीन एवं फ़ास्ट परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि वनप्लस की एंड्राइड टीवी का परफॉर्मेंस कैसा रहता है !

ये भी पढ़िए : Redmi Note 8 Pro लॉन्च होगा 29 अगस्त को, 64 MP कैमरे का फोन !

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो वनप्लस की एंड्राइड टीवी Amazon Exclusive प्रोडक्ट होंगे। हालांकि, कीमत के विषय में अभी कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं है। इस विषय में कंपनी के CEO Pete Lau का कहना है कि ” वनप्लस टीवी कोई सस्ती टीवी नहीं होने वाली है क्योंकि इस टीवी में प्रीमियम प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। पीट के अनुसार वनप्लस के एंड्राइड टीवी की कीमत अन्य प्रीमियम टीवी से कम होगी। हमारा अनुमान है कि इस टीवी की कीमत लगभग एक लाख रुपए के आसपास रखी जा सकती है। संभव है इस टीवी की शुरुआती कीमत 70-80 हज़ार रुपए के आसपास हो !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here