oneplus-to-launch-another-affordable-smartphone-in-nord-series

OnePlus एक और सस्ते स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है

जैसे कि आप जानते ही होंगे हाल ही में बहुप्रतीक्षित OnePlus Nord स्मार्टफोन पर से पर्दा उठाया गया है। इस स्मार्टफोन का इंतजार पिछले काफी समय से किया जा रहा था। मात्र ₹24,900 की शुरुआती कीमत पर OnePlus Nord स्मार्टफोन के लॉन्च होने के बाद से ही सुर्खियों में बना हुआ है।

Nord सीरीज का एक और किफायती स्मार्टफोन

जैसे कि आप जानते ही होंगे हाल ही में लॉन्च हुआ वनप्लस नॉर्ड स्मार्टफोन कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। दरअसल, इस नॉर्ड सीरीज के अंदर कंपनी और भी किफायती स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में आई रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ने एक और सस्ते स्मार्टफोन पर काम शुरू कर दिया है जो कि नॉर्ड सीरीज के अंतर्गत लांच किया जाएगा

5G कनेक्टिवटी के साथ होगा लॉन्च

XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट पर भरोसा किया जाए तो वनप्लस की नॉर्ड सीरीज का यह अपकमिंग सस्ता स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 690 प्रोसेसर के साथ लांच किया जा सकता है। अच्छी बात है कि किफायती होने के साथ-साथ ये स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करेगा। हाल ही में लॉन्च हुए वनप्लस नॉर्ड स्मार्टफोन को 24990 रुपए की कीमत पर लॉन्च किया गया है, ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है कि Oneplus Nord सीरीज का यह एक अपकमिंग स्मार्टफोन इससे भी कम कीमत का लांच किया जा सकता है

Latest Posts

हाल ही में लॉन्च हुआ था Nord

OnePlus Nord स्मार्टफोन में काफी कमाल के फीचर्स देखने को मिलते हैं। मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में दो सेल्फी कैमरे दिए गए है। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी के महंगे स्मार्टफोन OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro में भी केवल एक ही सेल्फी कैमरा देखने को मिलता है।

महंगे स्मार्टफोन की तरह इसमें में भी 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी गई है। कंपनी की ये डिस्प्ले फ्लुएड अमोलेड डिस्पले के नाम से जानी जाती है। फोन में पावरफुल प्रोसेसर के साथ 12GB रैम तक के विकल्प मौजूद है। वनप्लस का यह स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी के साथ भी आता है।

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इसमें 6.44 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले है। जैसे कि हमने पहले बताया की ये 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ।  डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। यह नाइट मोड, रीडिंग मोड और वीडियो इनहांसर जैसे फीचर्स से लैस है।

अगर प्रोसेसर की बात करें तो  फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर और 12 जीबी तक LPDDR4x RAM दिए गए हैं। OnePlus Nord की इनबिल्ट स्टोरेज 256 जीबी तक जाती है। याद रहे हैं इससे ज्यादा स्टोरेज को बढ़ाना संभव नहीं है।

OnePlus Nord स्मार्टफोन क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप के साथ आता है जहां एफ/ 1.75 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर है। यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन के साथ आता है। कैमरा सेटअप में 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है।
सेल्फी के दीवानों के लिए डुअल फ्रंट कैमरा मौजूद है जहां 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मौजूद है।

इसके कैमरे की मुख्य विशेषताओं की बात करें तो वनप्लस नॉर्ड अल्ट्राशॉट एचडीआर, नाइटस्केप, सुपर मैक्रो, पोर्ट्रेट, प्रो मोड, पनोरमा, एआई सीन डिटेक्शन, RAW इमेज और अल्ट्रा वाइड सेल्फी जैसे फीचर्स से लैस है। फोन में 4K वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता है।

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है जैसे 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट भी है।

किफायती होने के बावजूद फोन में एक बड़ी बैटरी दी गई है जिसको चार्ज करने के लिए फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी मौजूद है। OnePlus Nord की बैटरी 4,115 एमएएच की है जो वार्प चार्ज 30टी को सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 158.3×73.3×8.2 मिलीमीटर है और वज़न 184 ग्राम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here