oneplus-to-launch-5g-models-by-the-end-of-this-year

OnePlus 5G Smartphones !

जैसा कि आप जानते ही हैं हाल ही में भारत में OnePlus 7T सीरीज पर से पर्दा उठाया गया है। दरअसल, पिछले काफी समय से खबरें आ रही थी कि वनप्लस अपने 5G स्मार्टफोन पर कार्य कर रहा है। हाल ही में एक इंटरव्यू में वनप्लस के सीईओ Pete Lau के द्वारा इशारा दिया गया है कि वनप्लस के अपकमिंग 5G स्माटफोन इसी साल के अंत तक लांच किए जा सकते हैं। पिछले काफी समय से खबरें आ रही थी कि वनप्लस अपने 5G स्मार्टफोन पर कार्य कर रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे वनप्लस के 5G स्मार्टफोन अभी के लिए केवल चीनी मार्केट में ही लांच किए जाएंगे। वनप्लस के पिछले स्मार्टफोन से अलग यह स्मार्टफोन क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर के साथ नहीं लांच नहीं किए जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दे वनप्लस के ये 5G स्मार्टफोन क्वालकॉम SM7250 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए जाएंगे जिनमें 5G मॉडम का इस्तेमाल किया जाएगा। दरअसल, वनप्लस के ये अपकमिंग स्माटफोन dual-mode 5G स्माटफोन होंगे।

Mydrivers की एक रिपोर्ट के मुताबिक वनप्लस के इन अपकमिंग 5G स्मार्टफोन में नॉन स्टैंड अलोन (Non stand alone) और स्टैंड अलोन (Stand alone) जैसे फीचर का सपोर्ट दिया जाएगा। इस फीचर की सहायता से स्मार्टफोन ऑटोमेटिकली 5G और 4G नेटवर्क के बीच में स्विच कर पाएंगे। हालांकि, अभी ही वनप्लस 7T सीरीज पर से पर्दा उठा है इसके बाद से ही OnePlus 8 की कुछ लीक तस्वीरें सामने आ रही है।

OnePlus 8 की इन लीक तस्वीरों में देखा जा सकता है कि पॉप अप सेल्फी कैमरे की बजाय एक होल पंच डिस्प्ले देखने को मिल रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वनप्लस के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में पॉप अप सेल्फी कैमरे की बजाए हाल पंच डिस्प्ले दी जा सकती है। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि करना संभव नहीं है।

हाल ही में वनप्लस ने भारत में वनप्लस 7T स्मार्टफोन लॉन्च किया था जो वनप्लस 7 का एक बड़ा अपग्रेड माना जा सकता है। स्मार्टफोन में 90 Hz डिस्प्ले दी गई है जो काफी स्मूथ चलती है। इसके अलावा फोन में लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 855 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया।

OnePlus 7T Specifications

डिस्पले6.55 इंच का फुल-एचडी+ (1080×2400 पिक्सल) फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले,आस्पेक्ट रेशियो 20:9, 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट डिस्प्ले
प्रोसेसरस्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर, एड्रेनो 640 जीपीयू, 8 जीबी रैम
कैमरा(48+12+16) रीयर ट्रिपल कैमरा, 16 MP सेल्फी कैमरा
बैटरी3800 mAh बैटरी WARP 30T फास्ट चार्जिंग के साथ
अन्य फीचर्सइन डिस्पले फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद, माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट मौजूद नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here