oneplus-nord-to-feature-four-cameras-at-the-back

जैसा कि आप जानते ही होंगे OnePlus 8 सीरीज में OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च करने के बाद कंपनी अब अपना एक बजट स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इस स्मार्टफोन का इंतजार वनप्लस के फैंस काफी लंबे समय से कर रहे हैं। पिछली कुछ रिपोर्ट के मुताबिक ये स्मार्टफोन OnePlus Z के नाम से लांच किया जाना था। नई रिपोर्ट की मानें तो यह स्मार्टफोन OnePlus Nord के नाम से लांच किया जा सकता है।

कंपनी ने अभी इस स्मार्टफोन के नाम की पुष्टि नहीं की है

वनप्लस 8 सीरीज के लॉन्च के बाद कहा जा रहा था कि कंपनी इस सीरीज के अंतर्गत एक सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। उस समय रिपोर्ट सामने आई थी कि इस स्मार्टफोन को OnePlus 8 Lite के नाम से लांच किया जाएगा। इसके बाद कंपनी ने भारत में अपने किफायती OnePlus Bullet Z wireless earphones लॉन्च किए जिसके बाद यह माने जाने लगा कि कंपनी का बजट स्मार्टफोन OnePlus Z के नाम से लांच किया जाएगा। लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो यह स्मार्टफोन OnePlus Nord के नाम से लांच किया जा सकता है।

फोन में हो सकते है चार रीयर कैमरे

शुरुआत में आई रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus Z स्मार्टफोन में डुअल रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। जिसके बाद ये आई कि कंपनी OnePlus Z स्मार्टफोन को ट्रिपल रीयर कैमरे के साथ लॉन्च करेगी जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का देखने को मिलेगा। हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक यह दावा किया जा रहा है कि OnePlus Nord स्मार्टफोन चार रीयर कैमरे के साथ लांच किया जा सकता है। हालांकि इस बात की पुष्टि अभी कंपनी के द्वारा नहीं की गई है।

ये भी पढ़िए : सस्ती OnePlus TV आने वाली है, शाओमी और रियलमी को मिलेगी टक्कर

ये भी पढ़िए : OnePlus Z भारत में 10 जुलाई को किया जाएगा लॉन्च ?

दरअसल ,फेमस टिप्सटर Max J ने हाल ही में ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है जिसमें उन्होंने वनप्लस के इस स्मार्टफोन ने जल्द ही लॉन्च होने की जानकारी दी है। साथ ही फोटो इस तरह इशारा करती है कि फोन में चार कैमरे देखने को मिल सकते है।

कीमत हो सकती है लगभग 25,000 रुपए

जहां तक कीमत का सवाल है यह तो लगभग तय है कि इस स्मार्टफोन की कीमत OnePlus 8 Series के सस्ते स्मार्टफोन OnePlus 8 से भी कम होगी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा था कि इस स्मार्टफोन को वनप्लस के द्वारा लगभग ₹30000 के आसपास लांच किया जा सकता है।

इसके बाद एक रिपोर्ट सामने आए जिसमें बताया गया कि यह स्मार्टफोन ₹25000 के आसपास लांच किया जा सकता है। पूरी खबर यह है कि कुछ समय पहले वनप्लस ने एक यूजर को एक क्विज के जरिए यह सवाल पूछा कि यदि स्नैपड्रैगन के 700 सीरीज के प्रोसेसर, 90Hz डिस्पले और बेहतरीन कैमरे के साथ अगर वनप्लस का स्मार्टफोन ₹25000 की कीमत पर आता है तो क्या आप खरीद लेंगे?

इसके बाद से अटकलें लगाई जाने लगी कि OnePlus Z या OnePlus Nord स्मार्टफोन ₹25000 की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

वनप्लस के किफायती स्मार्टफोन की पुष्टि हो चुकी है

जैसा कि हमने आपको पहले बताया कि OnePlus Z स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और कीमत के विषय में अभी के लिए कंपनी की ओर से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, यह बात स्पष्ट हो चुकी है कि कंपनी एक किफायती स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है।

हाल ही में एक इंटरव्यू में वनप्लस के सीईओ पीट लाऊ ने कहा है कि कंपनी बजट स्मार्टफोन के जरिए ज्यादा लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। पीट ने इस बात की भी पुष्टि की कि कंपनी बहुत जल्द एक किफायती वनप्लस स्माटफोन लॉन्च करने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here