oneplus-nord-launched-in-india-here-are-the-specifications-and-price

लंबे समय से सुर्खियों में बने रहने के बाद आखिरकार OnePlus Nord स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है। इस स्मार्टफोन को लेकर जितने कमाल के फीचर्स का अनुमान लगाया जा रहा था उससे भी ज्यादा कमाल के फीचर्स देखने को मिलते हैं। अच्छी बात यह है कि कंपनी ने फोन की कीमत काफी किफायती रखी है। कंपनी के अनुसार आने वाले समय में वनप्लस की ओर से और भी किफायती प्रोडक्ट देखने को मिलेंगे।

केवल OnePlus Nord स्मार्टफोन ही नहीं बल्कि इसके साथ ही कंपनी ने अपने ट्रू वॉयरलैस इयरफोन OnePlus Buds को भी लॉन्च किया है।

oneplus-nord-launched-in-india-here-are-the-specifications-and-price

Table of Contents

Highlights

खास तौर पर अगर स्मार्टफोन की बात करें तो OnePlus Nord स्मार्टफोन में काफी कमाल के फीचर्स देखने को मिलते हैं। मुख्य विशेषताओं की बात की जाए तो फोन में दो सेल्फी कैमरे दिए गए है। गौर करने वाली बात यह है कि कंपनी के महंगे स्मार्टफोन OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro में भी केवल एक ही सेल्फी कैमरा देखने को मिलता है।

महंगे स्मार्टफोन की तरह इसमें में भी 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी गई है। कंपनी की ये डिस्प्ले फ्लुएड अमोलेड डिस्पले के नाम से जानी जाती है। फोन में पावरफुल प्रोसेसर के साथ 12GB रैम तक के विकल्प मौजूद है। वनप्लस का यह स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी के साथ भी आता है।

OnePlus Nord Price and Availability

Pricing

कंपनी के इस किफायती स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत ₹24999 रखी गई है। इस कीमत पर 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट देखने को मिलता है । फोन के 8 जीबी + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपये रखी गई है। फोन के टॉप वेरिएंट 12 जीबी + 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत  29,999 रुपये रखी गई है।

Availability

ये स्मार्टफोन ब्लू मार्बल और ग्रे ऑनिक्स रंग में उपलब्ध होगा। बताते चले फोन के सबसे छोटे 6GB रैम वेरिएंट को छोड़कर बाकी दोनों वेरिएंट की सेल 4 अगस्त से अमेजॉन और वनप्लस की ऑफिशियल वेबसाइट पर की जाएगी। सबसे किफायती 6GB रैम वेरिएंट सितंबर में खरीदारी के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

ये भी पढ़िए : Redmi Note 9 हुआ लॉन्च, 5020 mAh बैटरी और 6GB रैम से लैस

OnePlus Nord Specifications

oneplus-nord-launched-in-india-here-are-the-specifications-and-price

Display

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इसमें 6.44 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले है। जैसे कि हमने पहले बताया की ये 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और 20:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ।  डिस्प्ले पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन है। यह नाइट मोड, रीडिंग मोड और वीडियो इनहांसर जैसे फीचर्स से लैस है।

Processor

अगर प्रोसेसर की बात करें तो  फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी प्रोसेसर और 12 जीबी तक LPDDR4x RAM दिए गए हैं। OnePlus Nord की इनबिल्ट स्टोरेज 256 जीबी तक जाती है। याद रहे हैं इससे ज्यादा स्टोरेज को बढ़ाना संभव नहीं है।

Camera

OnePlus Nord स्मार्टफोन क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप के साथ आता है जहां एफ/ 1.75 अपर्चर वाला 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर है। यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन के साथ आता है। कैमरा सेटअप में 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है।
सेल्फी के दीवानों के लिए डुअल फ्रंट कैमरा मौजूद है जहां 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है और 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा मौजूद है।

oneplus-nord-launched-in-india-here-are-the-specifications-and-price

इसके कैमरे की मुख्य विशेषताओं की बात करें तो वनप्लस नॉर्ड अल्ट्राशॉट एचडीआर, नाइटस्केप, सुपर मैक्रो, पोर्ट्रेट, प्रो मोड, पनोरमा, एआई सीन डिटेक्शन, RAW इमेज और अल्ट्रा वाइड सेल्फी जैसे फीचर्स से लैस है। फोन में 4K वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता है।

Other features

फोन में लगभग सभी जरूरी कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है जैसे 5जी, 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट, जायरोस्कोप, मैगनेटोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर इस फोन का हिस्सा हैं। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट भी है।

लेटेस्ट पोस्ट

किफायती होने के बावजूद फोन में एक बड़ी बैटरी दी गई है जिसको चार्ज करने के लिए फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी मौजूद है। OnePlus Nord की बैटरी 4,115 एमएएच की है जो वार्प चार्ज 30टी को सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 158.3×73.3×8.2 मिलीमीटर है और वज़न 184 ग्राम।






LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here