oneplus-makes-fun-of-google-pixel-4-for-glitches-in-90hz-display

Oneplus takes a jibe at Pixel 4

जैसा कि आप जानते ही होंगे इसी महीने गूगल ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 4 पर से पर्दा उठाया था। इस स्मार्टफोन की लॉन्च के दौरान कंपनी ने दावा किया था कि गूगल Google Pixel 4 में दुनिया का सबसे तेज फेस अनलॉक दिया गया है। साथ ही फोन में ऑटो एडजेस्टेबल 90Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले भी दी गई है। गूगल पिक्सेल 4 स्मार्टफोन की टेस्टिंग के दौरान पाया गया कि इसका फेस अनलॉक आंख बंद करने के दौरान भी कार्य करता है!

ऐसे में यदि कोई यूजर सो रहा है तो आसानी से उसका फोन अनलॉक किया जा सकता है। केवल ये ही नहीं हाल ही में पिक्सेल 4 स्मार्टफोन से जुड़ी एक और समस्या सामने आई है। दरअसल, गूगल पिक्सेल 4 में 90Hz रिफ्रेश रेट देखने को मिलता है लेकिन यदि फोन की ब्राइटनेस 75% से कम की जाती है तो यह 90 Hz बदल कर 60 Hz हो जाता है। दरअसल, गूगल पिक्सेल 4 स्मार्टफोन में डिस्प्ले से जुड़ी इसी समस्या का मजाक बनाते हुए वनप्लस ने हाल ही में एक ट्वीट किया है।

Display Glitch in Pixel 4

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि गूगल पिक्सेल 4 स्मार्टफोन की डिस्प्ले 75% कम ब्राइटनेस पर ऑटोमेटिकली 60Hz पर पहुंच जाती है। ऐसे में वनप्लस ने अपने ट्वीट में यह दर्शाने की कोशिश की है कि उनके स्मार्टफोन में 10% ब्राइटनेस पर भी डिस्प्ले 90Hz के साथ ही कार्य करती है। इसके नीचे ही उन्होंने यह भी बताया है कि वनप्लस के स्मार्टफोन फास्ट होने के साथ-साथ काफी स्मूद भी है। हालांकि वनप्लस के स्मार्टफोन भी सभी एप्लीकेशन में 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट नहीं करते हैं लेकिन सिस्टम UI पर वनप्लस की डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ कार्य करती है।

https://twitter.com/OnePlus_UK/status/1187311882497118208

NOT secure Face Unlock

आपकी जानकारी के लिए बता दे गूगल पिक्सेल 4 स्मार्टफोन में फेस अनलॉक से जुड़ी समस्या का समाधान करने के लिए गूगल पिछले काफी समय से लगा हुआ है। गूगल के द्वारा बताया गया था कि बेहद जल्द पिक्सेल 4 के फेस अनलॉक में मौजूद समस्या को सॉल्व कर दिया जाएगा। ऐसे में गूगल ने सलाह दी थी कि आप अपने स्मार्टफोन को हैंडबैग या पॉकेट जैसी सेफ जगह पर रखें ताकि कोई अन्य व्यक्ति सोने के दौरान आपके फेस की सहायता से स्मार्ट फोन को अनलॉक ना कर ले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here