OnePlus Clover to launch under 15000 rupees in India

एक समय पर केवल बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी OnePlus अब मिड सेगमेंट में भी उतर चुकी है। हाल ही में कंपनी में ₹25000 की शुरुआती कीमत पर OnePlus Nord स्मार्टफोन लॉन्च किया था। खबरों की माने तो कंपनी अब एक एंट्री लेवल का भी स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है जिसे OnePlus Clover के नाम से पहचाना जा सकता है।

हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार वनप्लस का नया अपकमिंग स्मार्टफोन OnePlus Clover होगा। इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग $200 हो सकती है।

ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में ₹15000 के प्राइस ब्रैकेट में लांच किया जा सकता है।

हालांकि, अभी वनप्लस के द्वारा इस स्मार्टफोन की लांच के विषय में कोई पुष्टि नहीं की गई है। स्मार्टफोन से जुड़ी काफी लीक्स सामने आ रही है जिसके आधार पर फोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस एवं कीमत का दावा किया जा रहा है।

एंड्राइड सेंट्रल की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रेगन प्रोसेसर, ट्रिपल रीयर कैमरा सेटअप और एक बहुत बड़ी 6000 एमएएच की बैटरी देखने को मिल सकती है। चलिए अब बात कर लेते हैं फोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस की।

ये भी पढ़िए : इस वीडियो ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 10 करोड़ बार देखा गया

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले देखने को मिल सकता है जो 720 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ आएगा।

जैसे कि हमने पहले भी बताया फोन में Qualcomm Snapdragon 460 प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिल सकती है। स्टोरेज बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड का एक्सपेंशन भी दिया जा सकता है।

फोन का सबसे आकर्षक फीचर इसकी बैटरी को लेकर बताया जा रहा है। दरअसल, फोन में 6000 mAh की बड़ी बैटरी दी जाएगी। इतना ही नहीं इस बैटरी को चार्ज करने के लिए 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग तकनीक भी दी जा सकती है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो OnePlus Clover स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। यहां मेन कैमरा 13 मेगापिक्सल का होगा जिसके साथ 2 मेगापिक्सल के दो और कैमरा सेंसर मौजूद होंगे।

अच्छी बात यह है कि इस फोन में एक हेडफोन जैक देखने को मिल सकता। जैसे कि आप जानते हैं लगभग सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन से 3.5 एमएम हेडफोन जैक गायब हो चुका है। ऐसे में इस बजट स्मार्टफोन में हेडफोन जैक की वापसी अगर वनप्लस करता है तो यूजर्स को जरूर पसंद आएगा।

कीमत के विषय में हम आपको पहले ही बता चुके हैं। रिपोर्ट के मुताबिक स्मार्टफोन $200 के प्राइस पर लांच हो सकता है। ऐसे में पुराने स्मार्टफोन की कीमत लगभग ₹15000 के आसपास या उससे भी कम हो सकती है।

बताते चलें अभी वनप्लस की ओर से इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस, कीमत एवं नाम की पुष्टि नहीं की गई है। हाल ही में मिली लीक्स के आधार पर इस स्मार्टफोन से जुड़े स्पेसिफिकेशंस एवं कीमत की जानकारी दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here