oneplus-buds-launched-in-india-price-specifications

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने हाल ही में अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन OnePlus Nord को लॉन्च कर दिया है। बताते चलें यह स्मार्टफोन कंपनी की ओर से किफायती स्मार्टफोन के तौर पर उतारा गया है। इस स्मार्टफोन के साथ ही कंपनी ने अपने OnePlus Buds को लॉन्च कर दिया हैं। इससे पहले कंपनी नेक बैंड के रूप में कई इयरफोन लॉन्च कर चुकी हैं लेकिन यह कंपनी का पहला ट्रू वॉयरलैस इयरफोन है।

स्पेसिफिकेशंस की बात बाद में करेंगे सबसे पहले बात करते हैं इसकी कीमत की। कंपनी ने इस इयरफोन को भारतीय मार्केट में एक आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया है। इयरफोन का डिजाइन वैसे तो हुबहू एप्पल के Airpods जैसा दिखता है लेकिन कीमत बेहद कम है।

Table of Contents

OnePlus Buds Pricing

भारतीय मार्केट में OnePlus Buds इयरफोन को ₹4990 की कीमत पर उतारा गया है। बताते चले ये इयरफोन तीन रंगों के विकल्प में उपलब्ध होंगे- व्हाइट, ब्लैक और ब्लू। इसकी सेल 31 जुलाई से शुरू होगी। वनप्लस के इन बड्स को अमेज़न और वनप्लस ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकेगा।

Oneplus Buds Battery Backup

वनप्लस के इस इयरफोन की खासियत इसका बैटरी बैकअप भी है। दरअसल, कंपनी ने बेहतरीन बैटरी बैकअप के अलावा फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी भी दी है।OnePlus का कहना है कि केस 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ देगा, वो भी सिर्फ 10 मिनट की चार्जिंग में। हर चार्जिंग साइकल में 30 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलने का दावा है।

ये भी पढ़िए : Redmi Earbuds S review : कम कीमत में शानदार वायरलेस इयरफोन !

आपकी जानकारी के लिए बताना चाहेंगे OnePlus Buds का चार्जिंग केस यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है। फास्ट चार्जिंग के लिए कंपनी के स्टेंडर्ड वार्प चार्ज का सपोर्ट भी देखने को मिलता है। ईयरफोन्स का वज़न 4.6 ग्राम है, जबकि चार्ज़िंग केस का वज़न 36 ग्राम है।

oneplus-buds-launched-in-india-price-specifications

Specifications

अगर स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो OnePlus Buds में Qualcomm aptX Bluetooth codec और डॉल्बी एटमस ऑडियो का सपोर्ट दिया गया है। अच्छी बात ये है कि इयरफोन में प्लेबैक, कॉल्स और वॉयस असिस्टेंस के लिए टच कंट्रोल्स मौजूद है।

Some Affordable Alternatives

अगर वनप्लस के ये इयरफोन आपको महंगे लग रहे हैं तो बता दे हाल ही में Redmi और Realme कंपनी ने काफी किफायती दाम पर वॉयरलैस इयरफोन लांच किए हैं। उदाहरण के तौर पर हाल ही में लॉन्च किया गया Redmi Earbuds S मात्र ₹1799 की कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसके अलावा रियलमी ने भी अपने Realme Buds Q को मात्र ₹1999 की कीमत पर लांच किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here