oneplus-again-becomes-no-1-smartphone-company-in-premium-segment

OnePlus !

बेहद लोकप्रिय चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus एक बार फिर से सुर्खियों में है। दरअसल, प्रीमियम सेगमेंट में OnePlus ने एक बार फिर से अपना दबदबा कायम कर लिया है। साल 2020 के दूसरे क्वार्टर में वनप्लस फिर से No.1 प्रीमियम स्माटफोन ब्रांड के तौर पर उभर कर सामने आई है।

दूसरे क्वार्टर में रही सबसे ज्यादा हिस्सेदारी

काउंटरप्वाइंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2020 के दूसरे क्वार्टर में 4% प्रीमियम स्मार्टफोन की हिस्सेदारी रही है। इस 4% हिस्सेदारी में से 19% पेमुम
प्रीमियम स्मार्टफोन वनप्लस कंपनी के बिके हैं। वनप्लस कंपनी पिछले कई क्वार्टर से प्रीमियम सेगमेंट में No.1 कंपनी बनकर सामने आ रही है।

कंपनी की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि लॉकडाउन में भी प्रीमियम सेगमेंट में लोग सबसे ज्यादा वनप्लस के स्मार्टफोन खरीदना पसंद कर रहे हैं।

OnePlus 8 सीरीज हुई थी काफी लोकप्रिय

अप्रैल महीने में लॉन्च हुई वनप्लस 8 सीरीज ना केवल भारत बल्कि अन्य देशों में भी काफी लोकप्रिय हुई थी। इस सीरीज के स्मार्टफोन खासतौर पर भारतीय मार्केट के लिए काफी कम कीमत पर उतारे गए थे। ऐसे में कहा जा सकता है कि दूसरे क्वार्टर में वनप्लस के 19% हिस्सेदारी में बड़ा रोल OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro दोनों स्मार्टफोन का भी रहा है।

इतना ही नहीं साल के दूसरे क्वार्टर में प्रीमियम सेगमेंट में सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन OnePlus 8 ही रहा था। जबकि अल्ट्रा प्रीमियम सेगमेंट में OnePlus 8 Pro तीसरे स्थान पर रहा था।

बजट सेगमेंट पर भी वनप्लस की नजर

प्रीमियम सेगमेंट में अपना लोयल फैन बेस तैयार करने के बाद कंपनी की नजरें अब बजट सेगमेंट पर है। खासतौर पर
भारतीय मार्केट में बजट सेगमेंट अपने आप में एक बड़ी मार्केट है। इसी के मद्देनजर रखते हुए वनप्लस में हाल ही में अपना सबसे किफायती OnePlus Nord स्माटफोन लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट की कीमत मात्र ₹24999 से शुरू होती है।

ये भी पढ़िए : OnePlus Nord को मिला बेहद तगड़ा रेस्पॉन्स, 40 लाख से ज्यादा लोगो ने कराया रजिस्ट्रेशन

फीचर्स की बात करें तो फोन एक से बढ़कर एक फीचर के साथ मार्केट में अन्य सभी प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकलता हुआ नजर आ रहा है। फोन की हाई रिफ्रेश रेट डिस्पले से लेकर डुअल सेल्फी कैमरे तक फोन की बड़ी बैटरी से लेकर चार्जिंग टेक्नोलॉजी तक फोन बजट सेगमेंट में को काफी लुभा रहा है।

लेटेस्ट पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here