oneplus-affordable-tv-to-be-thinner-than-oneplus-8

जैसे कि आप जानते ही होंगे हाल ही में वनप्लस ने अपनी नई वनप्लस 8 सीरीज पर से पर्दा उठाया था। इसके अंतर्गत वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो स्माटफोन लॉन्च किए गए थे। इन स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद से ही खबरें आने लगी कि कंपनी अपने सस्ते स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है। खबरों के मुताबिक इस स्मार्टफोन का नाम या तो OnePlus Z होगा या OnePlus Nord । बेेहद जल्द कंपनी अपने नए किफायती OnePlus TV को भी लॉन्च कर सकती है।

वनप्लस की बजट टीवी भी है तैयार

ऐसे में वनप्लस कंपनी किफायती प्रोडक्ट लॉन्च करके बजट सेगमेंट में भी अपने पैर पसारना चाहती है। इसी का मुख्य कारण है कि कंपनी ना केवल स्मार्टफोन बल्कि एक अफॉर्डेबल स्मार्ट टीवी को भी लॉन्च करने की तैयारी है। खबरों के मुताबिक वनप्लस की नई स्मार्ट टीवी बजट सेगमेंट की कीमत पर लांच की जाएगी। इससे पहले वनप्लस के प्रीमियम स्मार्ट टीवी लॉन्च किए जा चुके है लेकिन कंपनी अब बजट सेगमेंट पर फोकस कर रही है।

वनप्लस 8 से भी पतली होगी यह किफायती स्मार्ट टीवी

हाल ही में एंड्रॉयड पुलिस को दिए गए एक इंटरव्यू में वनप्लस के सीईओ पीट लाऊ ने बताया कि उनकी नई अपकमिंग अफॉर्डेबल स्मार्ट टीवी केवल 6.9 mm थिन होगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि यह नई किफायती स्मार्ट टीवी वनप्लस 8 स्मार्टफोन से भी पतली होने वाली है। अब यहां पर यह सवाल उठता है कि कंपनी बजट सेगमेंट में इतने प्रीमियम फीचर के साथ यह स्मार्ट टीवी कैसे लॉन्च कर सकती है ?

ये भी पढ़िए : वनप्लस ने एक नए प्रोडक्ट की जानकारी दी है, क्या ये OnePlus Z है ?

बताते चलें वनप्लस ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि यह टीवी 2 जुलाई को लॉन्च की जाएगी। टीवी से जुड़े काफी फीचर्स की जानकारी पिछले काफी समय से सामने आ रही है।

वनप्लस टीवी से जुड़े कुछ अहम जानकारी

पीट लाऊ के अनुसार वनप्लस के इस अफॉर्डेबल OnePlus TV में 95% स्क्रीन टू बॉडी रेशों देखने को मिलेगा। ऐसे में कहा जा सकता है कि यह टीवी काफी पतले बेजल्स के साथ आएगी जो कि इसे काफी प्रीमियम लुक देंगे। खबरों के मुताबिक टीवी में मिलने वाले स्पीकर 90 डिग्री तक रोटेट हो सकेंगे जिससे 50% तक ज्यादा बेस सुनने को मिलेगा।

Oneplus TV का डिजाइन भी हो सकता है काफी प्रीमियम

पीट लाऊ ने बताया कि इस स्मार्ट टीवी के डिजाइन को लेकर वे काफी मेहनत कर रहे हैं। उनके अनुसार इस टीवी में छोटे से छोटे डिटेल पर भी काफी फोकस किया जाएगा। उन्होंने बताया कि किसी भी स्मार्ट टीवी के लिए केवल डिजाइन ही मायने नहीं रखता है बल्कि उसमें इस्तेमाल किए जाने वाला मटेरियल एवं इंटरनल फीचर्स भी काफी मायने रखते हैं।

इस विषय में उन्होंने बताया कि वह इस टीवी के जरिए केवल प्रीमियम दिखने वाला ही प्रोडक्ट लॉन्च नहीं करना चाहते बल्कि एक ऐसा प्रोडक्ट लॉन्च करना चाहते हैं जो इस्तेमाल करने में भी लोगो को संतुष्ट कर सके।

कीमत हो सकती है इतनी

जाहिर है किसी भी प्रोडक्ट की लॉन्च से पहले उसकी कीमत के विषय में स्पष्ट जानकारी देना तो संभव नहीं होगा। हालांकि, हमें प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि वनप्लस स्मार्ट टीवी की कीमत भारत में ₹20000 के आसपास शुरू हो सकती है।

इससे पहले लांच हुई वनप्लस टीवी केवल भारत और चाइना में ही लाई गई थी लेकिन अब कंपनी अपनी वनप्लस टीवी के नॉर्थ अमेरिका और यूरोप में भी लांच करने की तैयारी कर रही है। बताते चलें वनप्लस कि यह किफायती टीवी और किफायती वनप्लस नॉर्ड स्मार्टफोन दोनों ही प्रोडक्ट भारत एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट होने वाले हैं जो सबसे पहले भारतीय मार्केट में ही लांच किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here