oneplus-9r-smartphone-to-launch-on-march-23

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus अपनी नई OnePlus 9 सीरीज को लेकर पिछले कुछ समय से सुर्खियों में है। कंपनी 23 मार्च को वनप्लस 9 सीरीज के अंतर्गत OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। हाल ही में खुद कंपनी के सीईओ Pete Lau ने OnePlus 9R स्मार्टफोन की लॉन्च की पुष्टि कर दी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में Pete Lau ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि आगामी OnePlus 9 सीरीज़ में रेगुलर और प्रो मॉडल के अलावा तीसरा मॉडल OnePlus 9R स्मार्टफोन होगा। ये स्मार्टफोन OnePlus 9, Oneplus 9 Pro और OnePlus Watch के साथ ही 23 मार्च को लॉन्च किया जाएगा।

इस बात की जानकारी पिछले काफी समय से आ रही थी कि कंपनी OnePlus 9 सीरीज के अंतर्गत एक किफायती फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। पिछली कुछ रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन का नाम OnePlus 9 Lite कहा जा रहा था। इसके बाद आए कुछ रिपोर्ट में यह स्मार्टफोन OnePlus 9e के नाम से लांच होगा ऐसा कहां गया था। लेकिन अब ये स्पष्ट हो चुका है कि स्मार्टफोन OnePlus 9R के नाम से लांच किया जाएगा।

बताते चलें वनप्लस 9R स्मार्टफोन एक इंडिया एक्सक्लूसिव स्मार्टफोन होगा। इसका मतलब यह है कि ये स्मार्टफोन खास तौर पर भारतीयों के लिए ही लांच किया जाएगा। फोन में बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ स्मूथ हाई रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले देखने को मिल सकती है।

वनप्लस 9R स्मार्टफोन में मिलने वाले कुछ संभावित स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन में 6.5 इंच की डिस्प्ले के होने की बात कही जा रही है जो 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आएगी। फोन में कौन सा प्रोसेसर होगा यह कहना अभी थोड़ा मुश्किल है लेकिन फोन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज देखने को मिलेगी।

अभी तक जितनी भी रिपोर्ट आई है उसके आधार पर कहा जाए तो वनप्लस 9आर फोन में डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है जहा प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा साथ ही फोन में 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा होने की बात कही जा रही है। फोन की बैटरी 5,000 एमएएएच की होगी।

हम आपसे जानना चाहेंगे आप इस स्मार्टफोन के विषय में क्या कहना चाहते हैं ? हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए। आपके अनुसार इस स्मार्टफोन की कीमत भारतीय मार्केट में क्या रखी जानी चाहिए ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here