oneplus-9-series-to-be-unveiled-on-march-23

OnePlus 9 सीरीज के स्मार्टफोन का इंतजार बड़ी बेसब्री से किया जा रहा है। पिछले काफी समय से OnePlus 9 सीरीज के स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस एवं कीमत को लेकर लीक्स एवं रयूमर्स सामने आ रहे हैं। अब आखिरकार कंपनी ने वनप्लस 9 सीरीज की लॉन्च की पुष्टि कर दी है। दरअसल, वनप्लस 9 सीरीज के स्मार्टफोन को 23 मार्च को ऑनलाइन आयोजित इवेंट में लांच किया जाएगा।

बताते चलें OnePlus 9 सीरीज़ की लॉन्च 23 मार्च को सुबह 10 बजे ईडीटी (7:30 बजे आईएसटी) एक वर्चुअल इवेंट में पेश किया जाएगा। इस इवेंट को वनप्लस वेबसाइट  और वनप्लस के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

अभी कंपनी के द्वारा वनप्लस 9 सीरीज के अंतर्गत लांच होने वाले स्मार्टफोन के विषय में तो कोई जानकारी नहीं दी गई है। अगर रयूमर्स की माने तो इस बार OnePlus 9, OnePlus 9 Pro स्मार्टफोन के साथ-साथ एक किफायती OnePlus 9R या OnePlus 9e स्मार्टफोन भी लॉन्च किया जा सकता है। अब किफायती स्मार्टफोन साथ में लांच होगा या कुछ समय बाद लांच होगा इस बारे में कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगी।

अगर आप वनप्लस 9 सीरीज के स्मार्टफोन से जुड़ी थोड़ी भी अपडेट रखते हैं तो आपको पता होगा इस बार कैमरा परफॉर्मेंस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए कंपनी ने बेहद लोकप्रिय कंपनी ने Hasselblad के साथ पार्टनरशिप की है।

बताते चलें OnePlus और Hasselblad अगले तीन वर्षों तक मोबाइल कैमरा अनुभव को बढ़ाने की ओर एक साथ काम करेंगे। कंपनियां कलर ट्यूनिंग और सेंसर कैलिब्रेशन सहित सॉफ्टवेयर सुधारों को पेश कर सकती है।इसके अलावा वनप्लस 9 प्रो में एक Hasselblad Pro Mode भी मिलेगा, जिसमें शानदार हैसलब्लैड लुक और फील के लिए डेडिकेटेड यूजर इंटरफेस मिलेगा।

बताते चलें Hasselblad वही कंपनी है जिसने 1969 में चांद पर इंसान के पहले कदम की मशहूर फोटो ली थी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वनप्लस Hasselblad के साथ मिलकर कैमरा डिपार्टमेंट में कुछ तगड़ा करके दिखा सकता है।

फोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो वनप्लस 9 सीरीज के स्मार्टफोन्स में 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक का इंटरनल स्टोरेज दी जा सकती है। जहां तक प्रोसेसर का सवाल है हमने पहले भी बताया कि इस सीरीज में फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट दी जा सकती है। फोन में दमदार बैटरी मिल सकती है जो 65 वॉट तक की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करेगी।

बात अगर किफायती वनप्लस 9R की करे तो इसमें स्नैपड्रैगन 690 चिपसेट दे सकती है। कैमरा डिपार्टमेंट में यहांं 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जा सकता है साथ ही फोन में 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ फुल एचडी+ डिस्प्ले देखने को मिल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here