oneplus-8t-launched-in-india-know-full-specifications-and-price

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus ने अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। दरअसल, कंपनी ने T सीरीज का अपना नया स्मार्टफोन एक वर्चुअल लॉन्च इवेंट में पेश किया है। हम बात कर रहे हैं OnePlus 8T स्मार्टफोन की। बताते चले ये एक 5G एनेबल्ड फोन है।

मुख्य विशेषताओं की बात करें तो फोन में एक बड़ी 4500 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी सबसे फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को भी इंट्रोड्यूस किया है। दरअसल, वनप्लस 8T स्मार्टफोन 65 वॉट की चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से लगभग 39 मिनट में स्मार्टफोन को पूरा चार्ज किया जा सकता है।

केवल 15 मिनट के चार्जर से यह स्मार्टफोन 50% से भी ज्यादा चार्ज किया जा सकता है। ऐसे में बड़ी बैटरी और सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी की चाह रखने वाले यूजर्स को ये फोन काफी पसंद आएगा।

कुछ अन्य विशेषताओं की बात करें तो फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले दी गई है। फोन का डिजाइन फ्रंट से काफी हद तक OnePlus 8 जैसा ही है जहां यूजर्स को एक पंच हॉल सेल्फी कैमरा देखने को मिलता है। वही रीयर साइड से स्मार्टफोन के कैमरा पोजिशन को पूरी तरह से बदल दिया गया है।

दरअसल, रीयर साइड पर यूजर्स को क्वॉड कैमरा सेटअप रेक्टांगुलार शेप में देखने को मिलता है जो फोन के बाई ओर शिफ्ट कर दिया गया है।

oneplus-8t-launched-in-india-know-full-specifications-and-price

फोन में ऑफिशियल IP रेटिंग, वॉयरलैस चार्जिंग एवं 3.5 एमएम हेडफोन जैक की कमी खलती है। इसके साथ ही फोन में स्नैपड्रेगन 865 प्लस प्रोसेसर की बजाय वनप्लस 8 स्मार्टफोन में पाए जाने वाला स्नैपड्रेगन 865 ही देखने को मिलता है। चलिए अब विस्तार से बात कर लेते हैं फोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस की।

OnePlus 8T Specifications

सबसे पहले बात करते हैं डिस्प्ले की। फोन में 6.55 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,400 पिक्सल) फ्लूइड एमोलेड डिस्प्ले देखने को मिलती है जो 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आती है। ये डिस्प्ले 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और 402 पीपीआई पिक्सल डेनसिटी के साथ आती है।

oneplus-8t-launched-in-india-know-full-specifications-and-price

जैसे कि हमने पहले भी बताया इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही फोन में 8GB रैम और 12GB रैम के दो विकल्प मौजूद है। दोनों वेरिएंट में स्टोरेज क्रमसा 128GB और 256GB दी गई है। बताते चलें फोन में UFS 3.1 स्टोरेज का इस्तेमाल किया गया है।

कैमरा डिपार्टमेंट की बात करें तो फोन में क्वॉड रीयर कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। फोन में 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 प्राइमरी कैमरा मौजूद है। साथ ही अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है।
सेल्फी के दीवानों के लिए होल-पंच कटआउट में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

कनेक्टिविटी की बात की जाए तो 5जी, 4जी, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, एनएफसी, ग्लोनास और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स फोन का हिस्सा है।

जैसा कि हमने पहले भी बताया फोन में 4,500 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 65 वॉट फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ आती है। वनप्लस 8टी का डाइमेंशन 160.7×74.1×8.4 मिलीमीटर है और वज़न 188 ग्राम।

OnePlus 8T Pricing and Availability

अगर कीमत की बात करे तो इसकी कीमत OnePlus 8 से कम रखी गई है। दरअसल, फोन के 8 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 42,999 रुपये रखी है। फोन में टॉप वेरिएंट 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 45,999 रुपये रखी गई है। पहला स्टोरेज मॉडल एक्वामरीन ग्रीन और लूनर सिल्वर रंग में आता है। वही दूसरा वेरिेएंट एक मात्र एक्वामरीन ग्रीन कलर में मिलेगा।

इस स्मार्टफोन की सेल 17 अक्टूबर से अमेजॉन और कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर की जाएगी। अमेजॉन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में प्राइम मेंबर्स के लिए early access के जरिए ये फोन 16 अक्टूबर से उपलब्ध कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here