oneplus-8-oneplus-8-pro-to-launch-on-april-14-many-specifications-have-been-leaked-before-the-launch
oneplus-8-oneplus-8-pro-to-launch-on-april-14-many-specifications-have-been-leaked-before-the-launch

‘OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की लॉन्च 14 अप्रैल को कन्फर्म, OnePlus 8 Pro में वायरलेस चार्जिंग, वॉटर रेजिस्टेंस और Always On Display जैसे फीचर्स मौजूद होंगे

पिछले काफी समय से OnePlus 8 Series के अंतर्गत आने वाले स्मार्टफोन में मौजूद स्पेसिफिकेशंस की जानकारी लीक होती आई है। हाल ही में कंपनी के द्वारा यह कंफर्म कर दिया गया है कि OnePlus 8 Series पर से पर्दा 14 अप्रैल को उठाया जाएगा। कॉरॉना महामारी के चलते OnePlus की ओर से यह इवेंट केवल ऑनलाइन ही आयोजित की जाएगी। जैसे कि आप जानते ही होंगे OnePlus 8 Series के अंतर्गत OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन लॉन्च किए जाएंगे। पिछले काफी समय से खबर आ रही थी कि इस बार OnePlus 8 Lite स्मार्टफोन भी लांच किया जाएगा। ताजा खबरों के मुताबिक OnePlus के इस सस्ते स्मार्टफोन का नाम OnePlus Z हो सकता है लेकिन ये स्मार्टफोन अभी नहीं बल्कि कुछ समय बाद लांच किया जाएगा।

जहां वनप्लस 8 सीरीज के स्मार्टफोन से जुड़ी लीक निरंतर सामने आ रही हैं, वहीं काफी सारे फीचर्स कंपनी ने भी स्पष्ट कर दिए है। 14 अप्रैल को OnePlus 8 Series पर से पर्दा उठाए जाने से पहले ही इन दोनों स्मार्टफोन में मिलने वाले काफी स्पेसिफिकेशन की जानकारी सामने आई है जो काफी हद तक फोन में देखने को मिल सकते है। आज इस आर्टिकल में हम आपको वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो स्मार्टफोन में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताएंगे।

वनप्लस 8 में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस

oneplus-8-oneplus-8-pro-to-launch-on-april-14-many-specifications-have-been-leaked-before-the-launch
oneplus-8-oneplus-8-pro-to-launch-on-april-14-many-specifications-have-been-leaked-before-the-launch
  • सबसे पहले बात करते हैं डिजाइन की। यह स्मार्टफोन रीयर साइड से पूरी तरह OnePlus 7 Pro की तरह ही लगता है। खासतौर पर कैमरा सेटअप की बात करें तो फोन में ट्रिपल वर्टिकल कैमरा सेटअप ही देखने को मिलेगा। वही फ्रंट साइड पर फोन में कर्व एमोलेड डिस्प्ले देखने को मिलेगी जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz का होगा। फ्रंट साइड पर बड़ा बदलाव सेल्फी कैमरे के रूप में देखने को मिलेगा जहां एक पंच हाल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दी जाएगी। पंच हॉल डिस्प्ले के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।
  • रीयर कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो फोन में एक 48 मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद होगा जिसके साथ 16 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ कैमरा सेंसर दिया जाएगा। गौर करने वाली बात ये है कि फोन से टेलीफोटो लेंस गायब है।

ये भी पढ़िए | ‘Zoom’ बनी लॉकडॉउन में सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली ऐप

  • वनप्लस के स्मार्टफोन में हमेशा ही लेटेस्ट हार्डवेयर का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में ये साफ कहा जा सकता है कि वनप्लस 8 स्मार्टफोन में भी क्वालकॉम के लेटेस्ट चिपसेट स्नैपड्रैगन 865 का इस्तेमाल किया जाएगा। वही फोन में UFS 3.0 स्टोरेज मौजूद होगी। वनप्लस के दोनों ही स्मार्टफोन 5G रेडी स्मार्टफोन होंगे। वनप्लस 8 स्मार्टफोन 8GB रैम और 12GB रैम के दो विकल्प में देखने को मिल सकता है।
  • बैटरी के मामले में फोन में अपग्रेड देखने को मिलेगा। दरअसल, फोन में 4300 mAh की बड़ी बैटरी दी जाएगी जो कंपनी के 30 वॉट की WARP 30T चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगी।
  • वनप्लस 8 स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन Interstellar Glow, Onyx Black और Glacial Green में उपलब्ध कराया जा सकता है।
oneplus-8-oneplus-8-pro-to-launch-on-april-14-many-specifications-have-been-leaked-before-the-launch
oneplus-8-oneplus-8-pro-to-launch-on-april-14-many-specifications-have-been-leaked-before-the-launch

वनप्लस 8 प्रो में मिलने वाले संभावित स्पेसिफिकेशंस

वनप्लस 8 स्मार्टफोन की तुलना में वनप्लस 8 प्रो स्मार्टफोन काफी बड़े अंतर के साथ लांच किया जाएगा। कहा जा रहा है कि इस बार वनप्लस 8 प्रो स्मार्टफोन में वो सभी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं जिसकी मांग उपभोक्ता पिछले काफी वर्षों से कर रहे हैं। इन सभी स्पेसिफिकेशन के साथ वनप्लस का ये स्मार्टफोन एक ट्रू फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा जो निश्चित तौर पर सैमसंग, हुआवेई और एप्पल के आईफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है।

  • सबसे पहले बात करते हैं वनप्लस 8 प्रो स्मार्टफोन में मिलने वाले उन फीचर्स की जिनका इंतजार उपभोक्ता पिछले काफी समय से कर रहे हैं। लंबे समय से मांग करने के बाद आखिरकार वनप्लस ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वनप्लस 8 प्रो स्माटफोन में वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी दी जाएगी। आपको बता दे वनप्लस 8 प्रो स्मार्टफोन में 30 वॉट की फास्ट वायरलेस चार्जिंग देखने को मिलेगी। इसके अलावा ये स्मार्टफोन IP68 रेटिंग के साथ आएगा जिससे ये स्पष्ट हो जाता है कि फोन वाटर रेजिस्टेंस और डस्ट रजिस्टेंस होगा। एमोलेड के साथ आने वाले इन फोन में आपको आखिकार Always On Display फीचर भी दिया जा रहा है।
  • फोन में थोड़ी बड़ी 6.67 इंच की क्वार्ड एचडी प्लस अमोलेड डिस्पले देखने को मिलेगी जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगी। रेगुलर वनप्लस 8 स्मार्टफोन की तरह इस फोन में भी क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 865 प्रोसेसर देखने को मिलेगा जो UFS 3.0 स्टोरेज के साथ आएगा। ये स्मार्टफोन भी 8GB रैम और 12GB रैम विकल्प के साथ लांच किया जाएगा जिनमें क्रमश 128GB और 256GB इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़िए |WhatsApp पर Deleted Message पढ़ने का ये है तरीका

  • इस प्रो वेरिएंट में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले के कारण थोड़ी बड़ी 4500 mAh की बैटरी दी जाएगी।
  • कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो वनप्लस 8 प्रो स्मार्टफोन मार्केट में मौजूद टॉप फ्लैगशिप स्मार्टफोन को टक्कर देने की तैयारी में है। वनप्लस 8 प्रो स्मार्टफोन में 48 मेगापिक्सल के दो कैमरा सेंसर देखने को मिलेंगे दोनों ही कैमरा सेंसर Sony के है लेकिन एक Sony IMX689 है जबकि दूसरा Sony IMX586 है। इसके अलावा फोन में 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस दिया गया है जो 3X ऑप्टिकल जूम और 30X डिजिटल जूम को सपोर्ट करेगा। फोन में 5 मेगापिक्सल का एक कलर फिल्टर सेंसर भी दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here